Home /News /rajasthan /

हनुमानगढ़ पिटाई कांड: प्रेमिका से मिलने सूरतगढ़ गया था युवक, डेढ़ साल से था अफेयर

हनुमानगढ़ पिटाई कांड: प्रेमिका से मिलने सूरतगढ़ गया था युवक, डेढ़ साल से था अफेयर

हनुमानगढ़ में प्रेम प्रसंग में एक युवक की लाठियों से मारपीट कर हत्या कर दी गई..

हनुमानगढ़ में प्रेम प्रसंग में एक युवक की लाठियों से मारपीट कर हत्या कर दी गई..

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ पिटाई कांड में खुलासा करते हुए एसपी प्रीति जैन ने बताया कि जगदीश का अपने पड़ोस में रहने वाली 28 साल की महिला से पिछले करीब डेढ़ साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी के कारण जगदीश का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था.

अधिक पढ़ें ...

    हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ (Hanumangarh) के प्रेमपुरा गांव में एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या (lynching)  के मामले में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra singh shekhawat) ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. इस बीच दलित की हत्या (Murder of Dalit youth) में पुलिस ने नया खुलासा किया है. उसकी हत्या प्रेम-प्रसंग (Love affair) की वजह से हुई है. पुलिस ने इस मामले में प्रेमिका के पति सहित 4 युवकों व एक 17 साल के नाबालिग को पकड़ा है. मृतक और उसकी प्रेमिका के बीच डेढ़ साल से अफेयर चल रहा था.

    एसपी प्रीति जैन ने बताया कि गिरफ्तार मुकेश (30), उसका भाई दलीप (21), सिकंदर (22) व हंसराज (25) को गिरफ्तार किया गया है. फरार साथियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं.

    वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई
    दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर देने वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि जगदीश को किस बेरहमी से मारा गया. गुस्साए परिवार ने 2 दिन तक शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया. इसके लिए परिजनों को शनिवार को आंदोलन करना पड़ा. दबाव बढ़ा तब पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

    Gang Rape in Churu: धर्म भाई बनकर से महिला से राखी बंधवाई, फिर दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर किया गैंगरेप

    विवाहिता से प्रेम प्रसंग के चलते हुई घटना
    एसपी प्रीति जैन ने बताया कि जगदीश का अपने पड़ोस में रहने वाली 28 साल की महिला से पिछले करीब डेढ़ साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी के कारण जगदीश का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था. करीब 20 दिन पहले ही उसका तलाक हुआ था. प्रेमिका की भी अपने पति मुकेश से नहीं बनती थी. वह पति से अलग सूरतगढ़ में रहती थी.

    सुनसान जगह ले जाकर साथियों की मदद से मारा
    घटना के दिन गुरुवार दोपहर भी जगदीश अपनी प्रेमिका से मिलने सूरतगढ़ गया था. लौटते समय प्रेमिका के पति (मुकेश) ने जगदीश को रास्ते में रोक लिया. बातचीत करते हुए बाइक पर बैठाकर अपने साथ सूरतगढ़ फॉर्म लेकर पहुंचा. सूनसान जगह पर अन्य साथियों के साथ मिलकर जगदीश को पीटना शुरू कर दिया. इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई और शव को घर के बाहर फेंक कर फरार हो गए.

    कलेक्टर ने पीड़ित परिवार को 8.25 लाख दिए
    जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने जगदीश के दादा को अनुसूचित जाति पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत मिलने वाली कुल राशि 8 लाख 25 हजार रुपए में से 4 लाख 12 हजार 500 रुपए का स्वीकृति पत्र सौंपा.
    कलेक्टर व एसपी ने रविवार को पीड़ित परिवार के घर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी. इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि यह राशि जगदीश की हत्या के प्रकरण में एफआईआर दर्ज होने पर स्वीकृत की गई है. शेष राशि की स्वीकृति आगामी कानूनी कार्रवाई पूर्ण होते ही पीड़ित परिवार को दे दी जाएगी.

    लखीमपुर छोड़ें, दलित की हत्या पर बोलें राहुल
    इधर दूसरी ओर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि राहुल जी आप लखीमपुर की चिंता न करें. वहां योगी जी का शासन है. आपके प्रिय गहलोत जी का नहीं! आप राजस्थान के प्रेमपुरा में इस दलित युवक की हत्या पर कुछ कहने की हिम्मत दिखाएं, ताकि जनता को मालूम हो कि आप कितने सच्चे हैं?

    Tags: Crime in Rajasthan, Hanumangarh news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर