Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    हनुमानगढ़: कार समेत 1.5 करोड़ रुपये लूट ले गए बदमाश, ड्राइवर को बैंक में किया कैद

    पुलिस इस मामले में बैंक स्टाफ से भी पूछताछ कर रहा है कि इतनी बड़ी रकम एक कार में क्यों रखी गयी ?
    पुलिस इस मामले में बैंक स्टाफ से भी पूछताछ कर रहा है कि इतनी बड़ी रकम एक कार में क्यों रखी गयी ?

    राजस्थान (Rajasthan) में बेखौफ हो रहे बदमाशों ने गुरुवार शाम को हनुमानगढ़ के संगरिया कस्बे में बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए 1.5 करोड़ रुपयों से भरी बैंक की एक कार लूट ली.

    • Share this:
    हनुमानगढ़. राजस्‍थान में बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार रात को हनुमानगढ़ जिले में बड़ी वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दी. बदमाशों ने जिले के संगरिया (Sangria) में एक बैंक की रुपयों से भरी वैन लूट (Robbery) ली. कार में करीब 1.5 करोड़ की नगदी थी. वारदात से राजस्थान पुलिस में हड़कंप मच हुआ है. आनन-फानन में कई जगह सख्त नाकाबंदी करवाई गई, लेकिन लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस की टीमें लुटेरों की तलाश में जगह-जगह छापामारी कर रही है.

    हरियाणा के डबवाली में खड़ी मिली लूटी हुई कार
    पुलिस के अनुसार लूट की वारदात संगरिया कस्बे में बुधवार रात को हुई. वहां लुटेरे एक्सिस बैंक की कार को बैंक के आगे से लूटकर फरार हो गये. कार में डेढ़ करोड़ रुपयों की नगदी रखी हुई थी. लुटेरे जाते समय कार चालक को बैंक में बंद कर गये. वारदात के बाद लुटेरे जिले से सटे हरियाणा राज्य के रास्ते से फरार हो गये. नाकाबंदी के दौरान पुलिस को लूटी हुई कार हरियाणा के डबवाली में खड़ी मिली है. रातभर पुलिस लुटेरों की तलाश में भागदौड़ करती रही, लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. बैंक राशि की इतनी बड़ी लूट की इस वारदात में बैंक प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आई है.

    Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, नई परियोजनाओं में अब केवल ड्रिप और स्प्रिंकलर सिस्टम से ही होगी सिंचाई
    लुटेरों ने यूं दिया वारदात को अंजाम


    कार बैंक के बाहर खड़ी थी. कार में बैंक का करीब डेढ़ करोड़ रुपये की नगदी रखी हुई थी. उसी दौरान तीन लुटेरे आये. उन्होंने स्टाफ को बैंक में बंद कर दिया और बड़े आराम से रुपयों से भरी हुई कार लेकर फरार हो गए. घटना के समय बैंक गार्ड भी मौजूद नहीं बताया जा रहा है जिससे लुटेरों को रकम लूटने में आसानी हुई. करीब डेढ़ करोड़ रुपये लूटने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो पूरे संगरिया कस्बे में हड़कंप मच गया और तुरंत नाकाबंदी करवाई गई लेकिन तब तक लुटेरे फरार होने में सफल हो गए.

    लुटेरों और रकम का कुछ भी पता नहीं चल पाया है
    चूंकि संगरिया पंजाब और हरियाणा का सीमावर्ती क्षेत्र है. इसलिए हमेशा की तरह लूट की इस बड़ी वारदात में भी पुलिस का फोकस पंजाब और हरियाणा की तरफ रहा. पुलिस की टीमों ने घटना के बाद पंजाब और हरियाणा में छानबीन शुरू की तो रात को करीब 11 बजे पुलिस को लूटी हुई कार हरियाणा के डबवाली में सड़क किनारे खड़ी मिल गयी. लेकिन लुटेरों और रकम का कुछ भी पता नहीं चल पाया है.

    Jaisalmer: रसोई में छिपकर बैठी थी काली नागिन, स्नेक कैचर ने बिना औजार के पकड़कर उड़ाये होश, देखें हैरान कर देने वाला VIDEO

    वारदात में संदेह भी पैदा हो रहा है
    करीब डेढ़ करोड़ रुपये की रकम का इस तरह एक कार में रखे होना और कोई भी गार्ड का ना होना संदेह पैदा करता है. इतनी बड़ी लूट के इस तरह बड़ी आसानी से कामयाब हो जाने पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. फिलहाल लूटी हुई कार के हरियाणा में मिलने से पुलिस का फोकस अब हरियाणा की तरफ है. वहीं पुलिस इस मामले में बैंक स्टाफ से भी पूछताछ कर रहा है कि इतनी बड़ी रकम एक कार में क्यों रखी गयी ? बैंक प्रबंधन द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही क्यों बरती गई ? इस लूट में बैंक के किसी स्टाफ की भूमिका होने की संभावना की भी संगरिया पुलिस जांच कर रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज