Power of Yoga: 105 वर्षीय यह दादी प्रतिदिन करती हैं योग, वीडियो देखकर चकित रह जाएंगे आप
Hanumangarh News in Hindi

Power of Yoga: 105 वर्षीय यह दादी प्रतिदिन करती हैं योग, वीडियो देखकर चकित रह जाएंगे आप
नीमादेवी को इस उम्र में भी किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है. वे अपना काम खुद करती हैं और अच्छे से चलती-फिरती हैं.

'योग भगाए रोग' यह बात शत-प्रतिशत खरी उतरती है राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले की वयोवृद्ध नीमा देवी (Neema Devi) पर. नीमा देवी को देखकर यह भी साबित होता है कि खुद को स्वस्थ्य रखने या कुछ कर गुजरने की इच्छा हो तो उम्र कभी आड़े नहीं आती है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. 'योग भगाए रोग' यह बात शत-प्रतिशत खरी उतरती है राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले की वयोवृद्ध नीमा देवी (Neema Devi) पर. नीमादेवी को देखकर यह भी साबित होता है कि खुद को स्वस्थ्य रखने या कुछ कर गुजरने की इच्छा हो तो उम्र कभी आड़े नहीं आती है. 105 वर्षीय दादी नीमादेवी नियमित रूप योगा (Yoga) करती हैं. अपने योग के कारण योग दिवस पर चर्चा में आई दादी नीमा देवी का कहना है कि प्रत्येक व्यक्ति को योग करना चाहिए और स्वस्थ रहना चाहिए.

Honey Trap: लड़की ने एडवोकेट को प्रेमजाल में फंसा कर बंधक बनाया, फिर मांगे 15 लाख रुपये, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

बिना चश्मे दिखाई देता है और अच्छे से सुनाई भी देता है
हनुमानगढ़ जिले की भादरा तहसील के नूआं गांव की 105 वर्षीया नीमा देवी प्रतिदिन सुबह-शाम योग करती हैं. योग की बदौलत उन्हें इतनी उम्र में भी बिना चश्मे दिखाई देता है और अच्छे से सुनाई भी देता है. इसके अलावा उनको इस उम्र में भी किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है. वे अपना काम खुद करती हैं और अच्छे से चलती-फिरती हैं. नीमा देवी का दावा है कि एक बार उनकी आंख खराब हुई जिस पर चिकित्सकों ने कहा कि उनकी आंख अब कभी भी सही नहीं हो सकती, लेकिन उन्होने योग करना शुरू कर दिया. इससे आज उनकी आंखें भी ठीक है. बकौल नीमादेवी लगातार योग से उनको किसी प्रकार की कोई बीमारी भी नहीं होती है. इस उम्र में भी वे बिना किसी की सहायता से चल-फिर रही हैं और अपना काम भी स्वयं ही कर रही हैं.




राजस्थान में फिर फर्जी हथियार लाइसेंस का खेल, अलवर में हुआ सनसनीखेज खुलासा

योग की शक्ति का कोई मुकाबला नहीं है
नीमा देवी के पौत्र एडवोकेट अमित देहड़ू के अनुसार उनकी दादी योग के कारण अपने को पूरी तरह स्वस्थ महसूस करती हैं और अपने दैनिक कार्य बिना किसी सहारे के करती हैं. रविवार को दुनियाभर में मनाये गये योग दिवस पर नीमा देवी ने भी लोगों को संदेश दिया कि सभी को योग करना चाहिए और स्वस्थ रहना चाहिए. योग सभी बीमारियों को जड़ से मिटा देता है. बस नियमितता बनाए रखें. योग की शक्ति का कोई मुकाबला नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज