Assembly Banner 2021

Liquor Shop Auction in Rajasthan: दो परिवारों की खानदानी लड़ाई में शराब के ठेके के लिए 510 करोड़ की लगाई बोली

राजस्थान का एक गांव चर्चा में है, क्योंकि वहां पर शराब के ठेके पर 5 अरब रुपए से ज्यादा की बोली लगी है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान का एक गांव चर्चा में है, क्योंकि वहां पर शराब के ठेके पर 5 अरब रुपए से ज्यादा की बोली लगी है. (सांकेतिक फोटो)

Liquor Shop Auction in Rajasthan: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का एक गांव चर्चा में आ गया है, क्योंकि यहां पर सरकारी शराब का ठेका लेने के लिए रिकॉर्ड 5 अरब 10 करोड़ की बोली लगी है. प्रदेश में शराब के ठेके के लिए लगी ये अब तक की सबसे महंगी बोली हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में शराब का ठेका लेने के लिए रिकॉर्ड 5 अरब 10 करोड़ की बोली लगी है. इसके साथ ही प्रदेश में शराब के ठेके के लिए लगी ये सबसे महंगी बोली हो गई है. अब इस बोली की प्रदेश भर में चर्चा है. प्रदेश में शराब ठेकों की ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया के दौरान हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के खुईयां गांव में एक शराब दुकान की बोली 5 अरब 10 करोड़ 10 लाख 15 हजार 400 रुपये लगी है. जबकि आबकारी विभाग ने इस दुकान का रिजर्व प्राइज 72 लाख रुपये रखा था.

पिछले साल यह दुकान 65 लाख रुपये में छूती थी, मगर इस बार 510 करोड़ की बोली लगने से सुनने वाले हैरान हैं. शराब दुकान की यह प्रदेश की सबसे महंगी बोली भी है. आबकारी अधिकारी चिमनलाल मीणा ने बताया कि बोली लगाने वाली किरण कंवर को डिमांड नोटिस भेज दिया गया है. उन्हें तीन दिन में रुपये जमा करवाने को लिखा गया है.

आबकारी अधिकारी के अनुसार,  प्रियंका कंवर ने भी बोली लगाई थी जो दूसरे स्थान पर रहीं. वहीं बताया जा रहा है कि दो परिवारों की प्रतिद्वंद्विता के चलते बोली इतनी ऊंची चली गयी. कहा यह भी जा रहा है कि दुकान की बोली ना हो सके इसलिए इतनी ऊंची बोली लगाई गई है, क्योंकि राशि जमा ना करवाने पर सिर्फ धरोहर राशि ही जब्त करने का प्रावधान है. इससे सरकार को पुनः ठेके की बोली लगवानी पड़ेगी. अब ठेकेदार इतनी बड़ी रकम अगर भरेगा तो यह प्रदेश की सबसे महंगी दुकान हो जाएगी. मगर फिलहाल यह मामला चर्चा में जरूर बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज