• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • निकाय चुनाव: हनुमानगढ़ में किन्नर नगीना बाई ने लगातार छठी बार दर्ज की जीत

निकाय चुनाव: हनुमानगढ़ में किन्नर नगीना बाई ने लगातार छठी बार दर्ज की जीत

नगीना बाई राजनीति के साथ-साथ किन्नर समाज की प्रथा को भी जिंदा रखे हुए है. वे जन्म और शादी के मौकों पर लोगों के घर जाकर बधाई भी लेती हैं.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

नगीना बाई राजनीति के साथ-साथ किन्नर समाज की प्रथा को भी जिंदा रखे हुए है. वे जन्म और शादी के मौकों पर लोगों के घर जाकर बधाई भी लेती हैं.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हनुमानगढ़. किन्नर नगीना बाई ने निकाय चुनाव में लगातार छठी जीत दर्ज करवाकर बता दिया कि पुरुष प्रधान राजनीति में तीसरा वर्ग पर मजबूती से खड़ा है. अपने व्यवहार और काम के बूते वह भी आम जनता के दिलों पर राज कर सकता है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. किन्नर नगीना बाई ने निकाय चुनाव में लगातार छठी जीत दर्ज करवाकर बता दिया कि पुरुष प्रधान राजनीति में तीसरा वर्ग पर मजबूती से खड़ा है. अपने व्यवहार और काम के बूते वह भी आम जनता के दिलों पर राज कर सकता है. नगीना बाई हनुमानगढ़ में 25 बरसों से जनता का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. नगीना वर्तमान में हनुमानगढ़ नगर परिषद में उप सभापति है.

25 बरसों से लगातार अपना वर्चस्व कायम किए हुए है
किन्नर नगीना बाई वो नाम है जो हनुमानगढ़ शहर की राजनीति में पिछले 25 बरसों से लगातार अपना वर्चस्व कायम किए हुए है. 1994 से लगातार नगीना बाई निकाय चुनाव में अपनी भागीदारी निभा रही है और पार्षद बनती आ रही है. नगीना बाई ने ये चुनाव कोई एक ही वार्ड से नहीं जीते हैं, बल्कि वे अलग-अलग वार्डों से चुनाव लड़ती हैं. उन्होंने आज तक अपना कोई चुनाव नहीं हारा.

कभी भेदभाव या भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा
नगीना बाई पर कभी भी भेदभाव या भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है. हनुमानगढ़ नगरपरिषद की उपसभापति नगीना बाई राजनीति के साथ-साथ किन्नर समाज की प्रथा को भी जिंदा रखे हुए है. वे जन्म और शादी के मौकों पर लोगों के घर जाकर बधाई भी लेती हैं. इसके साथ ही जरूरतमंद बच्चियों की शादियां और जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर समाजसेवा में भी अग्रणी रहती हैं.

इस बार बीजेपी की टिकट पर वार्ड 15 से चुनाव जीता है
किन्नर नगीना बाई ने 1994 में राजनीति में कदम रखा था और वे नगरपरिषद् हनुमानगढ़ के वार्ड नंबर 37, 36, 10 और 11 में पार्षद रह चुकी हैं. इस बार बीजेपी की टिकट पर वार्ड 15 से चुनाव लड़ा और विजयी रही. एक किन्नर होकर भी पुरुष प्रधान राजनीति में अपना बर्चस्व बनाए रखना और लगातार जीतकर राजनीति में स्थापित होना एक संदेश है कि अगर इंसान के हौंसले बुलंद हों तो कोई मंजिल दूर नहीं होती. हनुमानगढ़ शहर के नागरिक भी नगीना बाई के हौंसले की तारीफ करते थकते नहीं हैं.

Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम: अब तक 16 निकायों में कांग्रेस की जीत

निकाय चुनाव-2019: कांग्रेस ने भरतपुर और रावतभाटा में बनाई बढ़त

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज