होम /न्यूज /राजस्थान /

अवध-असम एक्सप्रेस में लूट का प्रयास, चलती ट्रेन से कूदे दो लुटेरे, एक की मौत

अवध-असम एक्सप्रेस में लूट का प्रयास, चलती ट्रेन से कूदे दो लुटेरे, एक की मौत

हनुमानगढ़ में उपचाराधीन घायल लुटेरा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हनुमानगढ़ में उपचाराधीन घायल लुटेरा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अवध-आसाम एक्सप्रेस (Avadh-Assam Express) ट्रेन में शनिवार रात को दो लुटेरों ने हनुमानगढ़ जिले में लूटपाट करने का प्रयास ( attempt of loot) किया. लेकिन ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस फोर्स (Railway police force) के एक हैड कांस्टेबल ने दोनों लुटेरों से संघर्ष कर उनके प्रयास को विफल कर दिया.

अधिक पढ़ें ...
    अवध-आसाम एक्सप्रेस (Avadh-Assam Express) ट्रेन में शनिवार रात को दो लुटेरों ने हनुमानगढ़ जिले में लूटपाट करने का प्रयास ( attempt of loot) किया. लेकिन ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस फोर्स (Railway police force) के एक हैड कांस्टेबल ने दोनों लुटेरों से संघर्ष कर उनके प्रयास को विफल कर दिया. गुस्साए लुटेरे हैड कांस्टेबल को घायल कर ट्रेन से कूद (jumped ) गए. इससे एक लुटेरे की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

    रेलवे पुलिस फोर्स के जवान ने किया मुकाबला
    जानकारी के अनुसार घटना हनुमानगढ़ के डबलीराठान गांव में रात को हुई. वहां अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन में दो लूटेरों ने यात्रियों को लूटने का प्रयास किया. इस दौरान रेलवे पुलिस फोर्स के एक हैड कांस्टेबल भगवानाराम ने लुटेरों का जबर्दस्त विरोध किया. इससे गुस्साए लुटेरों ने हैड कांस्टेबल भगवानाराम के गले पर ब्लेड से हमला कर उसको घायल कर दिया. बाद में दोनों लुटेरे चलती ट्रेन से कूद गए. इससे एक लुटेरे की मौत हो गई.

    घायल लुटेरे के शिनाख्त हुई
    घटना की सूचना पर जीआरपी और हनुमानगढ़ सदर पुलिस मौके पर पहुंची. जीआरपी ने हैड कांस्टेबल को श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में भर्ती करवाया है, जबकि गंभीर घायल लुटेरे का हनुमानगढ़ में इलाज चल रहा है. घायल लुटेरे की पहचान पंजाब के भटिंडा निवासी भरत सिंह के रूप में हुई है. दूसरे लुटेरे की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. उसका शव हनुमानगढ़ के जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है. इस संबंध में जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    थार एक्सप्रेस हुई बंद, पाकिस्तान में फंसे बाड़मेर के लोग

    पति से परेशान थी पत्नी, एक लाख की सुपारी देकर मरवा डाला

    Tags: Crime in Rajasthan, Crime report, Hanumangarh news, Loot, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर