Home /News /rajasthan /

CRPF पर आतंकी हमले के बाद 'देशद्रोही' और 'धार्मिक भावनाएं' भड़काने वाला युवक गिरफ्तार

CRPF पर आतंकी हमले के बाद 'देशद्रोही' और 'धार्मिक भावनाएं' भड़काने वाला युवक गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और देश विरोधी भावनाएं भड़काने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक और देश विरोधी भावनाएं भड़काने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार युवक के खिलाफ सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला और देश विरोधी पोस्ट शेयर करने और उसपर टिप्पणी करने का आरोप है. युवक के ही गांव से परिवाद प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की गई है. युवक को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- आतंकियों से लोहा लेते राजस्थान का एक और लाडला श्योराम शहीद

ये भी पढ़ें- राजस्थान बोर्ड की किताबों में होगी पुलवामा में शहीद हुए CRPF के शहीदों की गाथा
हनुमानगढ़ पुलिस के अनुसार यह मामला भादरा तहसील के अनूपशहर का है. यहां सोमवार को एक युवक के सोशल मीडिया पर देश विरोधी वीडियो डालने से लोगों में आक्रोश फैल गया. अनूपशहर रहने वाले इकबाल खान के खिलाफ उसी गांव के लोगों ने पुलिस में परिवाद पेश किया. भादरा पुलिस ने इस परिवार की जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- पुलवामा में राजस्थान के 5 जवान शहीद, यहां देखें- पूरी लिस्ट

जानकारी के अनुसार एक वाट्सएप्प ग्रुप में इकबाल ने एक सोशल मीडिया एप पर शेयर किया खुद का वीडियो डाला. इसमें उसने धार्मिक और देशविरोधी भावनाएं भड़काने वाली बातें कही है. वीडियो तेजी से वायरल हो गया और भादरा क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैल गया. भादरा पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए आरोपित इकबाल खान को हिरासत में ले लिया. फिलहाल इकबाल खान को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है. वहीं स्थानीय लोग उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शहादत को सलाम... मरुधरा के 5 सपूत शहीद, रातभर नहीं सोया पूरा गांव

अनूपसर गांव से हमें परिवाद मिला है. उसी गांव के रहने वाले इकबाल नाम के व्यक्ति ने अपने वाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजन पोस्ट शेयर की है और उस पर टिप्पणी की है. जिसमें धार्मिक भावनाएं एवं देश विरोध भावनाएं भड़काने का प्रयास किया है. इस संबंध में परिवाद प्राप्त हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है. युवक को अभी शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.
पुष्पेन्द्र झाझड़िया, थानाधिकारी, भादरा


ये भी पढ़ें- बीकानेर में युद्धाभ्यास में गोली लगी, कर्नल की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: CRPF, Hanumangarh news, Pulwama, Rajasthan news, Terrorist attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर