11 साल की बच्ची से छेड़छाड़ पर कोर्ट ने सुनाई ये सजा

राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक पॉक्सो कोर्ट ने 11 वर्षीय बच्ची से छेड़छाड़ मामले में उसकी मां के पक्षद्रोही होने के बाद भी आरोपी को दोषी मानते हुए यह सजा सुनाई है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 2:22 PM IST
11 साल की बच्ची से छेड़छाड़ पर कोर्ट ने सुनाई ये सजा
एक मासूम बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपी को पॉक्सो कोर्ट ने सजा सुनाई.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 2:22 PM IST
राजस्थान में अलवर के बाद अब हनुमानगढ़ में भी एक मासूम बच्ची से गलत हरकत करने के आरोपी को कोर्ट ने सजा सुनाई है. यहां पॉक्सो कोर्ट ने शुक्रवार को गुरलाल उर्फ फौजी को 11 वर्षीय बच्ची से छेड़छाड़ मामले में 5 साल की सजा सुनाई है. दो साल पहले मार्च 2017 में बच्ची के साथ आरोपी गुरलाल ने छेड़छाड़ की थी. हालांकि अदालत में सुनवाई के दौरान पीड़िता की मां पक्षद्रोही हो गई थी. कोर्ट ने तमाम जांच-पड़ताल के बाद अभियुक्त को दोषी करार देते हुए पांच साल की जेल और 5 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

ये भी पढ़ें- डकैत जगन गुर्जर ने 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया



उधर, अलवर की पॉक्सो कोर्ट ने बुधवार को चार साल की मासूम से रेप के मामले में 21 गवाहों की गवाही के बाद आरोपी को दोषी माना और फांसी की सजा सुनाई है. गवाहों के बयान और सबूत के तौर पर पेश 29 दस्तावेज के आधार पर पांच साल के बाद पॉक्‍सो की  विशेष अदालत ने 12 जून को फैसला सुनाया था. विशेष जज ने धर्मेंद्र उर्फ राजकुमार को दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई थी. राजकुमार ने बच्ची से दुष्कर्म के बाद पत्थर कुचल कर  उसकी हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- अलवर रेप केस में फंसा पत्रकार, हो सकती है 2 साल की जेल

प्रदेश के अलवर जिले में ही भिवाड़ी के यूआईटी फेज-3 थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर से इंसानियत शर्मसार हुई. यहां उत्तर प्रदेश निवासी एक शख्स ने 9 साल की मासूम बच्ची से रेप कर अपनी हवस का शिकार बनाते हुए दुष्कर्म को अंजाम दिया. इसके बाद आरोपी पीड़िता को लहूलुहान स्थिति में छोड़कर फरार हो गया. यह मामला 11 जून का बताया जा रहा है. तब से आरोपी फरार है और पीड़ित बच्ची की तबीयत खराब बताई जा रही है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...