कलेक्टर के आदेश पर हनुमानगढ़ में ओवरलोडेड 31 ट्रक सीज, बतौर जुर्माना 27 लाख रुपये वसूले
Hanumangarh News in Hindi

कलेक्टर के आदेश पर हनुमानगढ़ में ओवरलोडेड 31 ट्रक सीज, बतौर जुर्माना 27 लाख रुपये वसूले
कलेक्टर के आदेश पर गठित टीम ने 31 ट्रक जब्त कर उनसे वसूले 27 लाख रुपये.

हनुमानगढ़ जिला ट्रक यूनियन (Hanumangarh District Truck Union) ने जिला कलक्टर से परिवहन विभाग और खनन विभाग की सयुंक्त टीम बनाने की मांग भी की थी. मांग पूरी न होने पर यूनियन ने कलक्ट्रेट पर धरना दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 5:54 PM IST
  • Share this:
हनुमानगढ़. राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ जिले (Hanumangarh District) में ओवरलोडेड ट्रकों (Overloaded trucks) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 31 ट्रकों को सीज किया गया. उनसे 27 लाख रुपये बतौर जुर्माना वसूले गए हैं. यह कार्रवाई परिवहन विभाग, खनन विभाग और पल्लू पुलिस ने साझा अभियान के तहत की है.

ट्रक यूनियन ने की थी कार्रवाई की मांग

दरअसल ओवरलोड वाहनों और अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई की मांग हनुमानगढ़ जिला ट्रक यूनियन ने की थी. ट्रक यूनियन ने जिला कलक्टर से परिवहन विभाग और खनन विभाग की सयुंक्त टीम बनाने की मांग भी की थी. मांग पूरी न होने पर हनुमानगढ़ जिला ट्रक यूनियन ने हनुमानगढ़ कलक्ट्रेट के सामने सैकड़ों ट्रक खड़े करके दो दिन धरना दिया था. इस धरने के बाद जिला कलक्टर ने वार्ता में परिवहन और खनन विभाग की टीम बनाकर ओवरलोड वाहनों और अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई का निर्देश दिया था. इस निर्देश के जारी होने के बाद ट्रक यूनियन वालों ने धरना समाप्त किया था.



इन्हें भी पढ़ें : 
Video: जोधपुर में बस कंडक्टर ने की छेड़छाड़ तो महिला ने वहीं पटककर पीटा

आज पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश के आसार, 8 जिलों के लिये येलो अलर्ट

Rajasthan: विधानसभा सत्र से अनुपस्थित रहे BJP MLAs ने वरिष्ठ नेताओं को दी सफाई

कार्रवाई लगातार जारी रहेगी

जिला कलक्टर के निर्देशों के तहत गठित सयुंक्त दल ने पल्लू क्षेत्र में देर रात कार्रवाई कर 31 ट्रकों को सीज किया और 27 लाख रुपये का जुर्माना वसूला. रावतसर एसडीएम शिवा चौधरी के नेतृत्व में परिवहन विभाग, खनन विभाग के साथ पल्लू पुलिस भी शामिल रही. इस टीम ने हनुमानगढ़-किशनगढ़ मेगा हाइवे पर सयुंक्त कार्रवाई की. एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई से बजरी माफियाओं और जिप्सम माफियाओं में हड़कम्प मच गया है. जिला प्रशासन के अनुसार अवैध बजरी, जिप्सम परिवहन और ओवरलोड वाहनों पर प्रशासन द्वारा गठित सयुंक्त टीम की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज