लाइव टीवी

पंचायत चुनाव: हनुमानगढ़ जिले ने बनाया रिकॉर्ड, तीनों चरणों में मतदान में रहा अव्वल
Hanumangarh News in Hindi

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 1:37 PM IST
पंचायत चुनाव: हनुमानगढ़ जिले ने बनाया रिकॉर्ड, तीनों चरणों में मतदान में रहा अव्वल
पंचायत चुनाव के तीनों ही चरणों में जिले में कहीं कोई विवाद नहीं हुआ.

पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के तीसरे चरण में भी हनुमानगढ़ जिले (Hanumangarh district) ने राजस्थान में सर्वाधिक मतदान (Highest Voting) करने का रिकॉर्ड कायम कर हैट्रिक (Hattrick) लगाई है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के तीसरे चरण में भी हनुमानगढ़ जिले (Hanumangarh district) ने राजस्थान में सर्वाधिक मतदान (Highest Voting) करने का रिकॉर्ड कायम कर हैट्रिक (Hattrick) लगाई है. बुधवार को संपन्न हुए तीसरे चरण के राजस्थान में 81.83 प्रतिशत मतदान हुआ है. इस चरण में हनुमानगढ़ जिले में राजस्थान में सर्वाधिक 91.31 फीसदी मतदान हुआ है.

पहले भी कई बार रह चुका है प्रथम और द्वितीय स्थान
हनुमानगढ़ जिला पंचायत चुनाव के तीनों चरणों में सबसे ज्यादा मतदान करने वाला जिला बन गया है. हनुमानगढ़ जिला पंचायत चुनाव के पहले चरण में 89.25 फीसदी और द्वितीय चरण में 91.52 प्रतिशत मतदान के साथ राजस्थान में प्रथम स्थान पर रहा था. इससे पहले के अन्य चुनावों में भी जिला कई बार प्रथम और द्वितीय रहा है. लेकिन इस बार पंचायत चुनाव में तो इसने रिकॉर्ड ही कायम कर दिया.

तीनों चरणों में कहीं कोई विवाद नहीं हुआ

पंचायत चुनावों के तीनों चरणों में जिले के प्रथम रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी जाकिर हुसैन ने खुशी जताई और मतदाताओं का आभार जताया. इन चुनावों की खास बात यह भी रही कि तीनों चरणों में जहां हनुमानगढ़ जिला मतदान में प्रथम रहा वहीं मतदान भी पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा. जिले में चुनाव को लेकर किसी प्रकार के विवाद की कोई बात सामने नहीं आई.

शांतिपूर्ण चुनाव करवाकर रिकॉर्ड कायम किया
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में तीन चरणों में पंचायत चुनाव हुए हैं. पंचायत चुनाव का पहला चरण 17 जनवरी को हुआ था. दूसरा चरण 22 जनवरी को और तीसरा चरण 29 जनवरी को हुआ है. इन चरणों में प्रदेश में कई जगह हिंसक घटनाएं हो गई थीं. परिणामों को लेकर हुए तनाव के बाद कई जगह पथराव और आगजनी की घटनाएं सामने आईं, लेकिन हनुमानगढ़ जिले ने सर्वाधिक मतदान के साथ शांतिपूर्ण चुनाव करवाकर रिकॉर्ड कायम किया है. 

जान जोखिम में डाल इस 'तहसीलदार' ने जीत लिया दिल! ग्रामीण हुए मुरीद

 

सिरोही : नवनिर्वाचित सरपंच ने कुर्सी पर  नाकोड़ा भैरव को बिठाया,  खुद दरी पर बैठेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 1:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर