ये क्‍या बोल गए कांग्रेस नेता- बिकाऊ और टिकाऊ को ही देंगे टिकट, VIDEO VIRAL

बिश्नोई ने मीडिया को बताया कि अभी आवेदन लिए जा रहे हैं और टिकट का फैसला जयपुर के स्तर पर होगा.
बिश्नोई ने मीडिया को बताया कि अभी आवेदन लिए जा रहे हैं और टिकट का फैसला जयपुर के स्तर पर होगा.

Panchayat Raj Election: हनुमानगढ़ में कांग्रेस नेता हीरालाल बिश्नोई (Hiralal Bishnoi) की जुबान फिसल गई और उन्होंने एक सवाल के जवाब में बिकाऊ और टिकाऊ को टिकट देने की बात बोल दी.

  • Share this:
हनुमानगढ़. पंचायती राज चुनाव (Panchayat Raj Election) के लिये दी जाने वाली टिकटों को लेकर कांग्रेस के हनुमानगढ़ जिला प्रभारी हीरालाल बिश्नोई (Hiralal Bishnoi) की जुबान फिसल गई. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिकाऊ और टिकाऊ (Salable and durable) को ही टिकट दी जाएगी. हालांकि, वे जिताऊ और टिकाऊ बोलना चाह रहे थे, लेकिन जीताऊ की जगह बिकाऊ बोल गए. उसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social media) में वायरल हो गया. विपक्षी बीजेपी ने भी इसे हाथोंहाथ लिया और इस पर तंज कसे. राजनीतिक गलियारों में इस वायरल वीडियो की काफी चर्चा हो रही है.

दरअसल, राजस्थान में पंचायती राज चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इस माह चार चरणों में 21 जिलों में जिला परिषदों और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव होने हैं. इनके लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी समेत किसी भी पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किये हैं. इस कड़ी में टिकट के दावेदारों से मिलने और फीडबैक लेने के लिये कांग्रेस के हनुमानगढ़ प्रभारी हीरालाल बिश्नोई जिले के दौरे पर हैं. बुधवार को बिश्नोई ने हनुमानगढ़ में टिकट के दावेदारों से मुलाकात की और उनके आवेदन लिए. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए हीरालाल बिश्नोई की जुबान फिसल गई.





बिश्नोई की बात सुनकर कांग्रेस नेता हतप्रभ
जब उनसे पूछा गया कि टिकट किनको दी जाएगी तो उन्होंने कहा कि ''बिकाऊ और टिकाऊ उम्मीदवार को ही टिकट दी जाएगी''. बिश्नोई के बिकाऊ और टिकाऊ को टिकट देने का बोलने पर एकबारगी वहां बैठे कांग्रेस के अन्य नेता सन्न रह गए. हालांकि, बिश्नोई को तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने बात सुधारते हुए कहा कि ''जिताऊ और टिकाऊ को ही टिकट दी जाएगी''. इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि अभी आवेदन लिए जा रहे हैं और टिकट का फैसला जयपुर स्तर पर होगा. बिश्नोई के दौरे के दौरान हनुमानगढ़ विधायक विनोद चौधरी और नोहर विधायक अमित चाचाण सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी उनके साथ थे. इससे पूर्व बिश्नोई ने जिले के रावतसर में भी टिकट के दावेदारों से मुलाकात की थी और उनके आवेदन लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज