Home /News /rajasthan /

हनुमानगढ़ में पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कलेक्ट्रेट ऑफिस में कर रहे थे प्रदर्शन

हनुमानगढ़ में पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कलेक्ट्रेट ऑफिस में कर रहे थे प्रदर्शन

हनुमानगढ़ में ज़िला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हनुमानगढ़ में ज़िला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हनुमानगढ़ में धान की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग को प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. किसानों की मांग थी कि धान के समर्थन मूल्य पर खरीद को लेकर राज्य सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखे और इसी मांग को लेकर किसान आज जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ जिले में धान की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग को लेकर सोमवार को किसानों ने ज़िला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में दो किसान घायल हुए हैं. लाठीचार्ज का वीडियो भी सामने आया है.

    किसानों की मांग थी कि धान के समर्थन मूल्य पर खरीद को लेकर राज्य सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखे और इसी मांग को लेकर किसान आज जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान किसान कलक्ट्रेट के गेट पर चढ़ गए जिससे पुलिस और किसानों में झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. लाठीचार्ज के बाद आक्रोशित किसानों ने कलक्ट्रेट गेट पर धान की ट्रॉली से सड़क पर धान डाल दिया और कलक्ट्रेट गेट पर ही सड़क पर टैंट लगाकर धरना शुरू कर दिया. साथ ही चेतावनी दी कि जब तक समर्थन मूल्य पर धान की खरीद नहीं होगी किसान कलक्ट्रेट गेट पर ही धरने पर बैठे रहेंगे. दूसरी तरफ जिलेभर के कई थानों की पुलिस को कलक्ट्रेट में तैनात किया गया है और पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. लाठीचार्ज में घायल 4 किसानों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है.

    किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बीजेपी और रालोपा ने राज्य सरकार को घेरा है. रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “धान की समर्थन मूल्य पर खरीद व केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में लोकतांत्रिक रूप से अपनी मांग रख रहे किसानों पर #हनुमानगढ़ जिला कलक्ट्रेट पर पुलिस द्वारा किया गया लाठीचार्ज निंदनीय कदम है,ऐसा कृत्य किसानों के प्रति संकीर्ण मानसिकता को भी दर्शाता है!”

    उन्होंने आगे लिखा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी हनुमानगढ़ कलेक्ट्रेट पर जिस तरह आपकी पुलिस किसानों पर लाठियां बरसा रही है, उससे जाहिर है केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध को लेकर आपकी सरकार व आपकी पार्टी मात्र दिखावा कर रही है अन्यथा वाजिब मांग कर रहे अन्नदाताओं पर लाठियां क्यो बरसाई जा रही है?”

    Tags: Farmers Protest, Hanumangarh news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर