लाइव टीवी

मासूम से रेप और हत्या: रेपिस्ट बेटे को उम्रकैद, सह-आरोपी मां को 5 साल की सजा

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: November 5, 2019, 5:09 PM IST
मासूम से रेप और हत्या: रेपिस्ट बेटे को उम्रकैद, सह-आरोपी मां को 5 साल की सजा
रेपिस्ट हेमंत सोनी ने पड़ोस की 6 साल की मासूम बच्ची को घर ले जाकर उससे रेप किया और बाद में दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हनुमानगढ़ (Hanumangarh) की पोक्सो कोर्ट (Pocso court) ने 6 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या (Rape and murder) के बहुचर्चित मामले में मंगलवार को फैसला (judgement) सुनाते हुए रेपिस्ट हेमंत सोनी (Rapist Hemant Soni) को जीवन की अंतिम सांस तक (Till the last breath of life) और उसकी मां कांता सोनी को 5 वर्ष के कठोर कारावास (Rigorous imprisonment) की सजा सुनाई है.

  • Share this:
हनुमानगढ़. पोक्सो कोर्ट (Pocso court) ने 6 साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या (Rape and murder) के बहुचर्चित मामले में मंगलवार को फैसला (judgement) सुनाते हुए रेपिस्ट हेमंत सोनी (Rapist Hemant Soni) को जीवन की अंतिम सांस तक (Till the last breath of life) और उसकी मां कांता सोनी को 5 वर्ष के कठोर कारावास (Rigorous imprisonment) की सजा सुनाई है. पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश मशरुर आलम खान (Judge Mashroor Alam Khan) ने सोमवार को दोनों को दोषी करार दिया था.

हत्या कर शव कूलर में छिपा दिया था
विशिष्ट लोक अभियोजक विनोद डूडी के अनुसार घटना श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर की है. वहां 22 दिसंबर, 2015 को हेमंत सोनी ने पड़ोस की 6 साल की मासूम बच्ची को घर ले जाकर उससे रेप किया और बाद में दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. हेमंत ने मासूम के शव को कूलर में छिपा दिया था. उसके बाद पुलिस और मृतका के परिजनों को बरगलाते हुए हेमंत सोनी उनके साथ ही बच्ची को ढूंढने का नाटक करता रहा. वहीं हेमंत की मां कांता सोनी ने बेटे का सहयाेग करते हुए बच्ची के शव को घर में ही दफनाने का प्रयास किया था.

मासूम से रेप और हत्या के केस में रेपिस्ट बेटे को उम्रकैद, सह-आरोपी मां को 5 साल की सजा Rapist son life imprisonment in rape and murder case-5-year sentence for co-accused mother
कांता सोनी ने बच्ची के शव को घर में ही दफनाने का प्रयास किया था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


सीसीटीवी फुटेज में घटना का खुलासा हुआ था
उसके बाद सीसीटीवी फुटेज में घटना का खुलासा हुआ. इस पर स्थानीय जनता में आक्रोश फैल गया था. जिला बार संघ, श्रीगंगानगर ने इस मामले में हेमंत सोनी और उसकी मां की पैरवी करने से इंकार दिया था. इस पर हाईकोर्ट के निर्देश पर मामला श्रीगंगानगर जिले से हनुमानगढ़ जिले में ट्रांसफर हुआ था.

रेपिस्ट हेमंत पर 25 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया
Loading...

इस मामले में पैरवी कर रहे अधिवक्ताओं ने हेमंत सोनी के लिए मृत्युदण्ड की मांग रखी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे जीवन की अंतिम सांस तक और उसकी मां को 5 साल कड़ी कैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने रेपिस्ट हेमंत पर 25 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है.

कोचिंग जा रही छात्रा का किया अपहरण, 6 घंटे तक कार में करते रहे गैंगरेप

कोर्ट ने रेपिस्ट को उम्रभर के लिए धकेला सलाखों के पीछे, नाबालिग से किया था रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रीगंगानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...