लाइव टीवी

RTI कार्यकर्ता को पंचायत से जवाब में मिले इस्तेमाल किए गए कंडोम

Raju Ramgarhia | News18 Rajasthan
Updated: January 16, 2019, 10:35 PM IST

आरटीआई के तहत सूचना मांगे जाने पर याचिकाकर्ता को ग्राम पंचायत की ओर से जो जवाब डाक से भेजा गया, उसका लिफाफा खोला गया तो उसमें से इस्तेमाल किए हुए कंडोम निकले.

  • Share this:
राजस्थान में आरटीआई के तहत सूचना मांगे जाने के पर याचिकाकर्ता को ग्राम पंचायत की ओर से जो जवाब डाक से भेजा गया, उसका लिफाफा खोला गया तो उसके होश उड़ गए. लिफाफो में कागजात के स्थान पर इस्तेमाल किए गए कंडोम मिले. यह मामला हनुमानगढ़ जिले की भादरा तहसील के गांव छानी बड़ी का है. सूचना मांगने वाले को सूचना के दस्तावेज की जगह डाक से इस्तेमाल किए हुए कंडोम भेजे जाने पर ग्रामीणों में खासा रोष है. आरटीआई कार्यकर्ता विकास चौधरी ने इसे आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना पर ग्रामीणों के साथ पंचायत का भद्दा मजाक बताया है.

ये भी पढ़ें- पूर्व CM वसुंधरा की 'आंखों ही आंखों में बात' सोशल मीडिया पर हुई वायरल

जानकारी के मुताबिक गांव के मनोहर लाल और विकास चौधरी ने छानी बाड़ी ग्राम पंचायत का पिछले पांच सालों का रिकॉर्ड मांगा था. इसके बाद भी उन्हें रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया गया, जिस पर उन्होंने सूचना आयोग में अपील की. इस पर आयोग द्वारा पंचायत को निर्देश मिले कि सूचना के अधिकार के तहत जो कागजात मांगे गए हैं, उन्हें उपलब्ध करवाया जाए.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 27 साल बाद बढ़ाया वेतनमान

याचिकाकर्ता विकास चौधरी ने बताया कि पहले उन्होंने लिफाफा खोला तो उसमें कंडोम रखे हुए थे. उसके बाद जब मनोहर लाल ने लिफाफा खोला तो उनके साथ भी ऐसा हुआ. लिफाफे में एक समाचार पत्र भी मिला है. ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में जबरदस्त घोटाला हुआ है, जिसे अधिकारी छिपाना चाहते हैं, इसलिए आरटीआई के तहत उन्होंने रिकॉर्ड पेश नहीं किया.

ये भी पढ़ें- 'राजकुमारी' की लव स्टोरी का 21 साल बाद अंत! दीया और नरेंद्र के तलाक को कोर्ट की मंजूरी

इस घटना के बाद ग्रामीणों को यह यकीन हो गया है कि कहीं ना कहीं गड़बड़ी हुई है. वे अब पंचायत के खिलाफ कार्रवाई के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाएंगे.
विकास चौधरी, आरटीआई कार्यकर्ता

Loading...

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक मलिंगा पर फर्जीवाड़े से 10वीं पास करने का आरोप, FRI दर्ज कराने के आदेश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हनुमानगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...