Rajasthan Crisis: हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीपी जोशी शुक्रवार तक नहीं करेंगे विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की कार्यवाही
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीपी जोशी शुक्रवार तक नहीं करेंगे विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की कार्यवाही
राजस्‍थान में चल रहा सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. (फाइल फोटो)

Rajasthan Political Crisis Live Update : हाईकोर्ट (High Court) का आदेश आने के बाद अब विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी (CP Joshi) शुक्रवार तक कोई कार्यवाही नहीं करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान (Rajasthan) में जारी सियासी उठापटक के बीच अब एक बार फिर बड़ी खबर सामने आ रही है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) राजस्‍थान हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद अब विधानसभा पहुंच गए हैं. इस दौरान वे विधानसभा के सचिव के साथ कोर्ट के आदेश पर चर्चा कर रहे हैं. गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने सचिन पायल (Sachin Pilot) खेमे को 24 जुलाई तक का समय दिया है. इस दौरान कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को कोई भी कार्यवाही करने से रोका है. अब हाईकोर्ट 24 जुलाई को सचिन पायलट और 18 विधायकों द्वारा याचिकाकर्ता की अयोग्यता नोटिस के खिलाफ याचिका पर आदेश दे सकता है. वहीं हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्पीकर सीपी जोशी अब विधायकों पर शुक्रवार तक कोई कार्यवाही नहीं करेंगे.

सीएम गहलोत के सख्त तेवर

राजस्थान में चल रहा सत्ता का संग्राम अभी भी जारी है. सचिन पायलट और बागी विधायकों पर सीएम गहलोत के तल्ख तेवर अभी भी बरकरार हैं. विधायक दल की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने बैठक में कहा, सरकार कोविड से लड़ाई लड़ रही, दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे नेता और कुछ विधायक भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने का षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी से गद्दारी करने वाले लोग जनता के बीच जाकर मुंह नहीं दिखा पाएंगे. सत्य ही ईश्वर है, ईश्वर ही सत्य है, सत्य हमारे साथ है, इसलिए हर हाल में जीत हमारी ही होगी. सरकार पूरे 5 साल तक जनता की सेवा करेगी. सीपीएम भी हर हाल में कांग्रेस का ही समर्थन करेगी.  इधर, हाईकोर्ट से पायलट खेमे को राहत मिल गई है. राजस्थान हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक स्पीकर को कार्रवाई से रोक दिया है.





ये भी पढ़ें: ....जब अस्पताल की छत पर जमकर किया कोरोना मरीजों ने डांस, देखें VIDEO

सीएम गहलोत का बड़ा दावा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर किसी प्रकार का संकट नहीं है. राज्य सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने यह बात कही. कांग्रेस विधायक दल की यह बैठक जयपुर दिल्ली मार्ग पर उसी होटल में हुई जहां विधायक पिछले कुछ दिनों से रुके हुए हैं. पार्टी प्रवक्ता के अनुसार गहलोत ने बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पांच साल चलेगी. सीएम गहलोत ने कहा, 'सत्य की विजय होगी, सत्य ही ईश्वर है, ईश्वर ही सत्य है और सत्य हमारे हमारे साथ है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज