प्यार, शादी और फिर... एक बेबुनियाद शक ने ले ली रेशमा की जान

भिलाई ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर में हुई रेशमा मंगलानी की हत्या के बाद पति ने कहा- सोशल मीडिया (Social Media) पर ज्यादा झुकाव और हर समय फोन पर बात करने के चलते दोनों के बीच लंबे समय से चल रहा था विवाद. बाद में शक के चलते कर दी उसकी हत्या (Murder).

  • Share this:
    जयपुर. कहानी फिल्मी सी है. पहले प्यार हुआ, फिर दो अलग धर्मों के होने के चलते दोनों ने समाज के विरोध का सामना भी किया. आखिर जीत हुई और दोनों ने शादी भी की. अब दोनों के एक तीन माह का बेटा है. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) की तरफ पत्नी का ज्यादा झुकाव और शक इस प्यार पर इतना भारी पड़ा कि जिसने दुनिया से लड़ कर उसे अपना बनाया था आखिर उसी शख्स ने अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी. यह सच्च है जयुपर में हुई रेशमा की हत्या (Murder) का.

    दो साल के प्यार के बाद की थी शादी
    ये कहानी है रेशमा और अयाज अहमद के प्यार की. दोनों दो साल पहले मिले. दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने समाज की परवाह न करते हुए शादी की. दोनों की जिंदगी उस समय और खुशहाली की ओर बढ़ी जब रेशमा ने एक बेटे को जन्म दिया. लेकिन इसी बीच अयाज के मन में शक ने घर कर लिया. रेशमा का लगातार सोशल मीडिया पर बने रहना और वहां पर उसके काफी फॉलोअर होने की बात ने अयाज के शक को और बढ़ा दिया. उसे रेशमा के चरित्र पर शक था और इसी के चलते अब वह उसकी हत्या करने का मौका ढूंढने लगा.

    शादी के बाद से ही विवाद
    पुलिस ने बताया कि अयाज से पूछताछ में पता चला है कि शादी के बाद से ही रेशमा का सोशल मीडिया पर ज्यादा समय देना और हर समय मोबाइल पर बातें करना उसे पसंद नहीं था. इस संबंध में जब भी उसने रेशमा से बात करनी चाही दोनों के बीच विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा कि रेशमा अपने परिजन के घर चली गई. इसके बाद भी दोनों के बीच का विवाद खत्म नहीं हुआ.

    फिर बनाई हत्या की योजना
    इसके बाद अयाज ने रेशमा की हत्या की योजना बनाई. लेकिन उसे लंबे समय तक मौका नहीं मिला. फिर उसने सुलह के नाम पर रेशमा को उसके घर से अपने साथ लिया. दोनों ने साथ में शराब पी और इसके बाद अयाज ने दिल्ली हाईवे पर रेशमा की हत्या कर दी. इसके बाद उसने पत्‍थर से उसका सिर भी कुचल दिया जिससे पहचान न हो सके.

    बिन मां के तीन माह का मासूम
    रेशमा की हत्या के बाद अब उसका तीन माह का मासूम बेटा लगभग अनाथ हो गया है. मां का साया तो सिर से उठ ही गया और अब उसी मां की हत्या के आरोप में उसका पिता भी जेल में है. ऐसे में मासूम की पालन की जिम्मेदारी भी रेशमा के परिजनों पर है.

    ये भी पढ़ेंः जयपुर में युवती रेशमा की हत्या का खुलासा, अयाज अहमद ही निकला हत्यारा!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.