होम /न्यूज /राजस्थान /

राजस्थान के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, देखें पूरी लिस्ट

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और आसपास के लगने वाले उड़ीसा तट के ऊपर निम्न स्तरीय दबाव है.

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और आसपास के लगने वाले उड़ीसा तट के ऊपर निम्न स्तरीय दबाव है.

राजस्थान के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना बन रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार को इन जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, झालावाड़, बारां, कोटा, सवाई माधौपुर, भीलवाड़ा समेत कुल 20 जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में मानसून लगातार मेहरबान है. बीते दिनों से जारी भारी बारिश के कारण जोधपुर के लोहावट में सोमवार को पटरियों के नीचे से मिट्टी खिसक गई थी. साथ ही तेज बारिश के कारण कई जगहों पर परेशानी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 20 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इन जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और आसपास के लगने वाले उड़ीसा तट के ऊपर निम्न स्तरीय दबाव है. इसके चलते पूर्वी राजस्थान समेत अन्य हिस्सों में बारिश की प्रबल संभावना बन रही है.

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने मंगलवार को दी जानकारी के अनुसार बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, झालावाड़, बारां, कोटा, सवाई माधौपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, पाली, बूंदी, नागौर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है. बता दें कि बीते दिनों से राजस्थान में बारिश का सिलसिला जारी है. बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. वहीं नए सिस्टम के साथ ही आने वाले 15 अगस्त तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है.

गर्मी और उमस ने बढ़ाई बारिश की संभावना
बता दें कि सावन के समय राजस्थाने के कई जिले तेज उमस से जूझ रहे हैं. ऐसे में तेज उमस के बाद बारिश की संभावना जताई जा रही है. जयपुर, करौली और सवाई माधोपुर जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका बनी हुई है. इसके साथ ही कोटा और उदयपुर संभाग के जिलों में तेज उमस देखने को मिल रही है. ऐसे में इन जिलों में तेज बारिश की संभावना बन रही है. साथ ही गर्मी और उमस के चलते दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर