• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Indian Railways: बीकानेर और जोधपुर से चलेंगी 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Indian Railways: बीकानेर और जोधपुर से चलेंगी 2 नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

पश्चिम मध्य रेलवे दिवाली पर 2 नई स्पेशल ट्रेनों शुरू करने जा रहा है (फाइल फोटो)

पश्चिम मध्य रेलवे दिवाली पर 2 नई स्पेशल ट्रेनों शुरू करने जा रहा है (फाइल फोटो)

Rajasthan Trains News: आने वाले दिनों में पश्चिम मध्य रेलवे की चारों मंडल अजमेर, जोधपुर, जयपुर और बीकानेर से फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत करने की योजना है. ये ट्रेनें सिर्फ फेस्टिवल सीज़न को कवर करेंगी.

  • Share this:

    MOHD ASIF.

    जयपुर. दशहरे और दीवाली के त्यौहार के मौके पर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का दबाव बढ़ने लगा है. इसी को देखते हुए रेलवे भी यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. एक ही सप्ताह में 26 ट्रेनों में बोगियों का विस्तार किया गया और अब दो नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी शुरू करने
    जा रहा है. पश्चिम मध्य रेलवे ने एक बार फिर से दिवाली पर 2 नई ट्रेनों को शुरू करने की घोषणा की है. इसी कड़ी में यात्रियों की सुविधा हेतु दो जोड़ी त्योहार स्पेशल ट्रेन की अवधि में विस्तार किया जा रहा है.
    1. गाड़ी संख्या 06053/06054, मदुरै-बीकानेर-मदुरै साप्ताहिक त्योहार स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि को बढ़ा दिया गया है. यह ट्रेन मदुरै से 11 नवंबर से 27 जनवरी 2022 तक (12 ट्रिप) (प्रत्येक गुरुवार को) एवं बीकानेर से 14 नवंबर से 30 जनवरी 2022 तक (12 ट्रिप) (प्रत्येक रविवार को) चलेगी.

    2. गाड़ी संख्या 06067/06068, चेन्नई एग्मोर-जोधपुर-चेन्नई एग्मोर साप्ताहिक त्योहार स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में विस्तार किया गया है. यह ट्रेन चेन्नई एग्मोर से 13 नवंबर से से 29 जनवरी 2022 तक (12 ट्रिप) (प्रत्येक शनिवार को) और जोधपुर से 15 नवंबर से 31 जनवरी 2022 तक (12 ट्रिप) (प्रत्येक सोमवार को) चलेगी.

    आने वाले दिनों में पश्चिम मध्य रेलवे की चारों मंडल अजमेर, जोधपुर, जयपुर और बीकानेर से फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत करने की योजना है. ये ट्रेनें सिर्फ फेस्टिवल सीज़न को कवर करेंगी और त्योहार के कुछ दिनों बाद इन्हे बंद कर दिया जाएगा. अगर आप भी इन चारों मंडल से सफर कर रहे हैं और त्योहार के मौके पर अपने घर जाना चाहते हैं तो रेलवे आपके सफर को आसान बनाने के लिए तैयार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज