Home /News /rajasthan /

ब्रह्माकुमारीज संस्था में शुरू हुआ अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन, दिल के मर्ज पर होगी चर्चा

ब्रह्माकुमारीज संस्था में शुरू हुआ अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन, दिल के मर्ज पर होगी चर्चा

सम्मेलन का उद्घाटन सत्र.

सम्मेलन का उद्घाटन सत्र.

ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांति वन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में देश और दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हृदयरोग की रोकथाम पर चर्चा होगी.

    राजस्थान के सिरोही जिले में गुरुवार से ब्रह्माकुमारीज संस्था का 4 दिवसीय 11वां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शुरू हुआ.
    ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांति वन में आयोजित 'वर्ल्ड कांग्रेस प्रिवेन्टिव कार्डियोलॉजी एवं इमेजिंग' सम्मेलन में देश और दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हृदयरोग की रोकथाम पर चर्चा होगी. इस सम्मेलन में भारत सहित दुनिया के कई देशों के हृदयरोग विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं.
    सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज ने किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि दिल को जवां रखना है तो उसके लिए प्रकृति के नियमों को पालन करना होगा. प्रकृति ने कई ऐसी चीजें दी हैं जो हमें हमेशा जवां रखेंगी. उन्होंने अध्यात्म और राजयोग को जीवन में शामिल कर हमेशा स्वस्थ रहने की अपील की.

    उल्लेखनीय है कि हाल ही ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांतिवन में शिक्षाविदों के सम्मेलन का भी आयोजन किया गया था. इस सम्मेलन में मिजोरम के राज्यपाल पूर्व लेफ्टिनेन्ट जनरल निर्भय शर्मा ने भी शिरकत की थी. उन्होंने तब कहा था कि समाज में एक उक्ति बहुत प्रसिद्ध है, योग कर्मेशु कौशलम अर्थात योग से हमारे कर्मो में कुशलता आती है, राजयोग हमारे कर्मो में कुशलता लाने का एक सशक्त राजयोग है.आज भी शिक्षक की भूमिका बच्चों में संस्कार निर्माण के साथ श्रेष्ठ समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण है.

    Tags: Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर