Home /News /rajasthan /

Rajasthan: भांजे की नई बाइक चोरी, छत्तीसगढ़ से मामा IG रतनलाल डांगी ने किया TWEET, फिर...

Rajasthan: भांजे की नई बाइक चोरी, छत्तीसगढ़ से मामा IG रतनलाल डांगी ने किया TWEET, फिर...

Ratanlal Dangi Tweet: आईजी रतनलाल डांगी ने ट्वीट कर नागौर पुलिस को युवक की शिकायत पर कार्रवाई करने कहा.

Ratanlal Dangi Tweet: आईजी रतनलाल डांगी ने ट्वीट कर नागौर पुलिस को युवक की शिकायत पर कार्रवाई करने कहा.

Rajasthan News: राजस्थान  (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) जिले में एक युवक की बाइक चोरी हो गई. युवक ने शिकायत की लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. इसके बाद उसने अपने आईजी मामा को मामले की जानकारी दी. आईजी रतनलाल डांगी (IG Ratanlal Dangi) के ट्वीट करते ही पुलिस हरकत में आई और बाइक खोज निकाला.

अधिक पढ़ें ...

 नागौर. राजस्थान (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) पुलिस की कुचामन सिटी थाने में बाइक चोरी के बाद मुकदमा दर्ज कराने के लिए भटक रहे जिस युवक को पुलिस सामान्य पीड़ित समझ रही थी वो तो छत्तीसगढ़ के आईपीएस का रिश्तेदार निकला. कुचामन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो पीड़ित युवक ने अपने मामा बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी (IG Ratanlal Dangi) को इसकी जानकारी दी. आईजी डांगी ने मामले मॆं पीड़ित की शिकायत के साथ ट्वीट कर दिया. फिर क्या था. राजस्थान पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में मुकदमा दर्ज किया. इधर, मुकदमा दर्ज होने के कुछ ही समय बाद पीड़ित की बाइक भी मिल गई. बाईक चोरी के इस मामले में कुचामन पुलिस ने चोरी के 24 घंटे बाद भी FIR दर्ज नहीं की गई. जब भी थाने में बाइक चोरी की शिकायत लेकर जाता पुलिस वाले यह कहकर टाल देते कि मामला दर्ज कर लेंगे.

आखिर परेशान युवक ने अपनी एप्लीकेशन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तैनात अपने IG मामा को भेजी. जब उन्हें पता चला कि 24 घंटे बाद भी पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है तो वे भी हैरान हो गए. बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी ने सोमवार को एप्लीकेशन के साथ ट्वीट किया और कार्रवाई के लिए कहा.

बिलासपुर आईजी की ट्वीट के बाद हरकत में आई पुलिस

इधर, ट्वीट जैसे ही नागौर पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई. इसके बाद पुलिस को पता लगा कि बिलासपुर आईजी युवक के मामा हैं. इस पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया और सोमवार शाम तक युवक को बाइक भी ढूंढ कर दे दी. बाइक चोरी की वारदात कुचामन निवासी नीरज मेघवाल के साथ हुई थी. शनिवार देर रात उसके घर के बाहर खड़ी नई बाइक चोरी हो गई. वारदात के वक्त घर के सभी लोग सो रहे थे. आधी रात जब नींद खुली और बाहर देखा तो बाइक नहीं थी. इधर-उधर खूब तलाश की पर बाइक कहीं नहीं मिली तो कुचामन पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने सोमवार तक बाइक चोरी का मामला ही दर्ज नहीं किया. परेशान होकर उसने छत्तीसगढ़  के बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: Child Pornography Case: छत्तीसगढ़ में CBI का छापा, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त, संदिग्ध से पूछताछ जारी 
आईजी डांगी के ट्वीट करते ही लिया एक्शन

बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी को जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत ही नागौर पुलिस को टैग करते हुए नीरज की बाइक चोरी की एप्लिकेशन को ट्वीट कर दिया. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘मुझे नई बाइक चोरी को लेकर कुचामन शहर पुलिस स्टेशन से जुड़ी ये एप्लिकेशन मिली है. मामले में फरियादी FIR दर्ज कराना चाह रहा है, लेकिन आज सुबह तक FIR ही दर्ज नहीं की गई है. मामले में उचित कार्रवाई की मांग है. रतनलाल डांगी के ट्वीट के बाद जिला पुलिस और कुचामन पुलिस कुछ एक्शन उठाती उससे पहले ही राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क ने ट्वीट कर मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश भी दे दिए. आनन-फानन में कुचामन पुलिस स्टेशन पर FIR दर्ज कर ली गई. ट्वीटर पर ही IG रतनलाल डांगी को इसकी जानकारी भी दे दी गई. इधर, शाम होते-होते नीरज को दो दिन पहले चोरी हुई बाइक अपने घर की अगली गली में ही सही सलामत मिल गई.

Tags: Nagaur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर