लाइव टीवी

राजस्थान में आज 12 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात से
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: April 4, 2020, 10:12 AM IST
राजस्थान में आज 12 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात से
अब राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 191 हो गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

वहीं, आज ही बिकानेर में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में एक बड़ी खबर सामने आई है. शनिवार को प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona virus) के 12 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें से आठ लोगों का संबंध तबलीगी जमात (Tablighi group) से है. अब राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 191 हो गए हैं. वहीं, आज ही बीकानेर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है. बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव मरीज की यह पहली मौत है. जानकारी के मुताबिक, मौत के बाद महिला की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. इस घटना से एसपी मेडिकल काॅलेज और पीबीएम अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. महिला की मौत के बाद ही देर रात को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मृतका के मोहल्ले में जांच के लिए पहुंच गए. कहा जा रहा है कि मृतका के 25 रिश्तेदारों को पीबीएम में भर्ती कराया गया है.

बता दें के शुक्रवार को एक ही दिन में 46 नए पॉजिटिव केस आये सामने आए हैं. इनमें 37 केस राजस्थान के और 9 केस ईरान से एयरलिफ्ट कर जैसलमेर और जोधपुर लाए भारतीयों के हैं. राजस्थान में कोरोना अब 17 जिलों में पहुंच चुका है.

21 की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है
शुक्रवार तक प्रदेश के जयपुर में 55, भीलवाड़ा में 26, टोंक में 16, जोधपुर में 10, झुंझुनूं में 9, चूरू में 8, अजमेर और अलवर में 5-5, उदयपुर में 4, डूंगरपुर और भरतपुर में 3-3, बीकानेर और प्रतापगढ़ में 2-2, धौलपुर, सीकर, दौसा और पाली में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज थे. इनमें से 152 राजस्थान के और 27 ईरान से लाए गए केस शामिल हैं. प्रदेश में पाए गए 152 पॉजिटिव मरीजों में से 21 की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है. 21 मरीजों के पूरी तरह से ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है.



कई शहरों में लगा है कर्फ्यू


कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकेने के लिए राजधानी जयपुर के वॉल सिटी एरिया के सात थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है. यह पूरा इलाका सील है. वहीं चूरू जिला मुख्यालय और इसके सरदाशहर कस्बे, टोंक जिला मुख्यालय और इसका टोडारायसिंह कस्बे में भी कर्फ्यू लगा हुआ है. भीलवाड़ा शहर में महा-कर्फ्यू लगा हुआ है. इनके अलावा कई प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Coronavirus से लड़ाई के लिए पटना में तैयार खड़े हैं भारतीय रेलवे के आइसोशलेशन

कड़वा सच! कोरोना प्रभावित गांव में हेलमेट पहन छिड़काव करता नजर आया हेल्थ वर्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading