लाइव टीवी

13वें दक्षिण एशियाई खेल: जयपुर की कचनार ने फिर दिखाया दमखम, शॉटपुट में जीता कांस्य पदक

News18 Rajasthan
Updated: December 6, 2019, 7:12 PM IST
13वें दक्षिण एशियाई खेल: जयपुर की कचनार ने फिर दिखाया दमखम, शॉटपुट में जीता कांस्य पदक
कचनार इससे पूर्व भी शॉटपुट प्रतियोगिताओं में कई पदक जीत चुकी है.

राजस्थान (Rajasthan) की बेटी कचनार चौधरी (Kachnar Chaudhary ) ने 13वें दक्षिण एशियाई खेल-2019 (13th South Asian Games) में महिला शॉटपुट (Shotput) में कांस्य पदक (Bronze medal) जीतकर एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की बेटी कचनार चौधरी (Kachnar Chaudhary ) ने 13वें दक्षिण एशियाई खेल-2019 (13th South Asian Games) में महिला शॉटपुट (Shotput) में कांस्य पदक (Bronze medal) जीतकर एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. जयपुर शहर की कचनार चौधरी ने इससे पहले पिछले दिनों झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित हुई 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (National Open Athletics Championship) भी कांस्य पदक जीता था.

13.66 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान बनाया
नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित हुए 13वें दक्षिण एशियाई खेल में कांस्य पदक जीतने वाली कचनार इससे पूर्व शॉटपुट प्रतियोगिता में कई पदक जीत चुकी है. काठमांडू में आयोजित दक्षिण एशियाई खेलों में शॉटपुट में स्वर्ण पदक भारत की आभा खटुआ और रजत पदक श्रीलंका की थारिका कुमुदम ने प्राप्त किया है. कचनार ने शॉटपुट स्पर्धा में 13.66 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया है. वहीं प्रथम स्थान पर रहने वाली आभा खटुआ 15.32 और थारिका ने 14.35 मीटर की दूरी के साथ क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किया है. कचनार चौधरी ने जयपुर के महावीर सैनी के निर्देशन में अपनी तैयारी की थी.

राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में किया था शानदार प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि कचनार ने रांची में आयोजित शॉटपुट स्पर्धा में 13.95 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया था. उससे पहले कचनार ने 32वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए शॉटपुट स्पर्धा में 15.99 मीटर की दूरी के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर गोल्ड मेडल जीता था.

बेटियां कर रही हैं कमाल
प्रदेश की बेटियां लगातार खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर राजस्थान का नाम रोशन कर रही हैं. राजधानी जयपुर की ही लाडली बेटी अपूर्वी चंदेला 10 मीटर एयर राइफल रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी बन चुकी है. चंदेला उन चुनिंदा 5 भारतीय निशानेबाजों में शामिल है, जिसने देश के लिए 2020 ओलिंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. अपूर्वी ने गत फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 252.9 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से गोल्ड जीता था. वहीं क्रिकेट में चूरू की प्रिया पूनिया सफलता के झंडे गाड़ रही है.पंचायत चुनाव से पहले तनाव में आए सरपंच, रिकॉर्ड तोड़ शिकायतों ने बढ़ाई धड़कनें

यह है देश का सबसे आधुनिकतम और भव्य न्याय का मंदिर, राष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर