जयपुर एयरपोर्ट पर 32 किलो सोने के साथ 14 तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 16 करोड़ है कीमत
Jaipur News in Hindi

जयपुर एयरपोर्ट पर 32 किलो सोने के साथ 14 तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 16 करोड़ है कीमत
कस्टम अधिकारियों ने दुबई फ्लाइट से आए यात्रियों की तलाशी के दौरान एयरपोर्ट पर स्कैनिंग में ये सोना पकड़ में आया है.

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने 14 तस्करों को पकड़ा है. कस्टम विभाग की जांच में तस्करी के दुबई-जयपुर कनेक्शन (Dubai-Jaipur Connection) के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कस्टम विभाग (Custom Department) ने जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर सोने की बड़ी तस्करी का खुलासा किया है. कस्टम विभाग ने लॉकडाउन के बाद सोने की सबसे बड़ी और पहली कार्रवाई में 32 किलो तस्करी का सोना पकड़ा है. पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 16 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है.

सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने 14 तस्करों को पकड़ा है. कस्टम विभाग की जांच में तस्करी के दुबई-जयपुर कनेक्शन के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. दुबई -जयपुर फ्लाइट के जरिए ये सोना इमरजेंसी लाइट की बैट्रियों में भरकर लाया गया. इमरजेंसी लाइट की बैट्री में तस्करों ने सोने की ईंटे छुपाकर भर रखी थी. जांच एजेन्सियों की आंखों में धूंल झोंकने के लिए एक-एक बैट्री में सोने की 12 से 15 ईंटे भरी गई थीं. इमरजेंसी लाइटों में सोने को भरने के लिए उसके अंदर भरे सभी लिक्विड और इलेक्ट्रिकल्स एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बाहर निकाल दिया गया है.

ये भी पढें- विस्फोटक खाने से उड़ा सांड का जबड़ा, तालाब में खड़े होकर गिन रहा अंतिम सांसे



एयरपोर्ट पर स्कैनिंग में ये सोना पकड़ में आया है
कस्टम अधिकारियों ने दुबई फ्लाइट से आए यात्रियों की तलाशी के दौरान एयरपोर्ट पर स्कैनिंग में ये सोना पकड़ में आया है.  12 घंटे से ज्यादा की मशक्त के बाद बैट्रियों से सोने की ईंटों को बाहर निकाला गया. कस्टम विभाग के अधिकारियों को सोने की अंतरराष्ट्रीय  तस्करी में शामिल गिरोह के लोगों की जानकारी भी मिली है. कस्टम अधिकारियों ने तस्करी करने वाले सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी गिरफ्तार यात्रियों से सोने की तस्करी और विदेशी यात्राओं के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading