प्रतापगढ़ जेल में 150 कैदी कोरोना पॉजिटिव, डीजी जेल करेंगे समीक्षा
Jaipur News in Hindi

प्रतापगढ़ जेल में 150 कैदी कोरोना पॉजिटिव, डीजी जेल करेंगे समीक्षा
डीजी जेल ने अजमेर कारागार का भी किया दौरा

प्रतापगढ़ जेल में भी 150 बंदी कोरोना पॉजिटिव (coronavirus positive) पाए गए हैं. इस जेल में वर्तमान में 260 बंदी हैं. हालात पर काबू पाने और पूर्ण सुरक्षित वातावरण कैसे बनाया जाए इस कवायद में डीजी जेल बीएल सोनी खुद प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गए.

  • Share this:
जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मामले बेहद तेजी से बढ़े. तमाम सावधानियां बरतने के बावजूद भी प्रदेश की जेलों में भी कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है. प्रदेश की जेलों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले जयपुर जिला जेल में सामने आए और अब प्रतापगढ़ जेल में भी 150 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

संक्रमित बंदियों का जेल में ही चल रहा इलाज
जयपुर जिला जेल के अधीक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब प्रतापगढ़ जेल में भी 150 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस जेल में वर्तमान में 260 बंदी हैं. हालात पर काबू पाने और पूर्ण सुरक्षित वातावरण कैसे बनाया जाए इस कवायद में मंगलवार दोपहर जेल डीजी बीएल सोनी खुद प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गए. डीजी जेल ने रास्ते में अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल का भी दौरा किया. जेल का निरीक्षण करने के बाद डीजी सोनी ने वहां अधिकारियों और अन्य पुलिसकर्मियों को उचित दिशा-निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- COVID-19: राजस्थान हज कमेटी Speed Post से भेजेगी हज यात्रियों के Passport



डीजी जेल बीएल सोनी बुधवार को प्रतापगढ़ जिले में जेल अधीक्षक सहित मेडिकल टीमों के साथ में मीटिंग लेंगे और समीक्षा करेंगे की जेल में कोरोना संक्रमण कहां से पहुंचा और इसे कैसे से दूर किया जा सकता है. डीजी जेल के पहुंचने से पहले जेल को सैनेटाइज करवा दिया गया है. बंदियों का उपचार भी जेल में किया जा रहा है. संक्रमित बंदियों को अलग वार्ड में रख कर उनका इलाज किया जा रहा है. बीएल सोनी ने कहा कि जेल व्यवस्था को समझने और उसे अधिक बहतर करने के लिए जेल को नजदीक से देखना जरूरी है इस लिए अजमेर जिला जेल और प्रतापगढ़ जेल का दौरा किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading