Jaipur: पुलिस के 2 कांस्टेबलों ने बजरी माफिया के साथ मिलकर साथी सिपाही को जमकर पीटा, जानिये क्या है वजह

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307,193 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307,193 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है.

Nexus of police and gravel mafia: जयपुर में एक बार फिर पुलिस और बजरी माफिया का गठजोड़ सामने आया है. इस गठजोड़ के चलते दो पुलिसकर्मियों ने बजरी माफिया के साथ मिलकर अपने साथी कांस्टेबल पर जानलेवा हमला (Attempt to kill) कर दिया.

  • Share this:

जयपुर. प्रदेश में बजरी माफिया और पुलिस में गठजोड़ (Nexus) की एक और बानगी सामने आई है. जयपुर जिले के फागी इलाके में पुलिस के दो कांस्टेबलों ने बजरी माफिया (Gravel mafia) के साथ मिलकर अपने ही साथी कांस्टेबल पर जानलेवा हमला (Attempt to kill) कर दिया. आरोपी दोनों कांस्टेबलों ने अपने साथी को बंधक बनाकर उसका वीडियो बनाया. बाद में कांस्टेबल किसी तरह से उनके चुंगल से निकलकर लहूलुहान हालत में थाने पहुंचा. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण ने आरोपी दोनों कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया है.

जानकारी के अनुसार मामला फागी थाना से जुड़ा है. घटना शनिवार रात की बताई जा रही है. यहां थाने के दो कांस्टेबलों ने बजरी माफिया के साथ मिलकर अपने तीसरे कांस्टेबल साथी पर मुखबिरी का आरोप लगाते हुये उसे बंधक बना लिया. बाद में तीनों ने मिलकर उस कांस्टेबल को जमकर पीटा. पीड़ित कांस्टेबल को आरोपियों ने बंधक बनाकर रखा. इस दौरान आरोपियों ने उसका वीडियो भी बनाया. बताया जा रहा है कि बजरी माफिया के साथ जुड़े कांस्टेबलों ने इस दौरान पीड़ित कांस्टेबल की जेब में रुपये ठूंसकर उसे भ्रष्टाचार के आरोप में फंसाने का प्लान भी बनाया था। लेकिन बाद में पीड़ित कांस्टेबल किसी तरह से उनके चुंगल से निकलकर भागा और फागी थाने पहुंचकर आपबीती बताई.

Barmer: पार्षद ने खींच लिये नहाती हुई महिला के फोटो, फिर ब्लैकमेल कर किया बार-बार रेप


आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज

पूरा प्रकरण सामने आने पर पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने सख्ती दिखाते हुये आरोपी दोनों कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. पुलिस ने आरोपी दोनों कांस्टेबल और बजरी माफिया को गिरफ्तार लिया है. पीड़ित कांस्टेबल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307,193 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है. शनिवार रात को हुये इस घटनाक्रम को पुलिस रविवार को दिनभर दबाने का प्रयास करती है, लेकिन शाम होते-होते मामले की परतें खुल गईं. पुलिसकर्मियों में हुई यह जूतम पैजार अब पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बनी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज