Home /News /rajasthan /

25 new bypasses to be built in rajasthan nitin gadkari announced know blue print of road development rjsr

राजस्थान में बनेंगे 25 नये बायपास, नितिन गडकरी ने की घोषणा, जानें सड़कों के विकास का ब्लू प्रिंट

मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि राजस्थान में 33 हजार करोड़ रुपये तो केवल ग्रीन फील्ड पर ही खर्च किया जा रहा है.

मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि राजस्थान में 33 हजार करोड़ रुपये तो केवल ग्रीन फील्ड पर ही खर्च किया जा रहा है.

राजस्थान की सड़कों के विकास का ब्लू प्रिंट: केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने राजस्थान में 25 नये बायपास बनाने की घोषणा की है. गडकरी ने बताया कि राजस्थान में 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे बनाये जा रहे हैं. ये राजस्थान की प्रगति और विकास के लिए आवश्यक है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में आने वाले समय में 25 नये बायपास (Bypass) बनाये जायेंगे. करीब 5000 करोड़ की लागत से राजस्थान में अलग-अलग नेशनल हाईवेज पर ये नए बायपास बनाए जाएंगे. इससे जहां आवागमन की सुविधा बढ़ेगी शहरों में यातायात का दबाव भी खासा कम होगा. केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को राजस्थान की 1357 करोड़ रुपये की लागत से 243 किलोमीटर लंबे 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए यह घोषणा की. गडकरी ने राजस्थान सरकार से नये निमार्णों के लिए सहयोग भी मांगा.

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान क्षेत्रफल में बड़ा है. राज्य की सीमाएं हमारी देश की सीमाएं हैं. इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से भी यह बेहद जरूरी है. राज्य में सड़कों के विकास करने के साथ ही गांव, गरीब, किसान और युवाओं की प्रगति होना आवश्यक है. गडकरी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका विकास करने की कोशिश की गई है.

25 new bypasses will be built in Rajasthan, Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari made big announcements for Rajasthan, blue print of development of Rajasthan roads, 3 green field express highways are being built in Rajasthan, distance from Jaipur to Delhi will be completed in just 2 hours, jaipur news, jaipur latest news, rajasthan news, rajasthan latest news, rajasthan news in hindi, राजस्थान में बनेंगे 25 नये बायपास, राजस्थान के लिये केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की बड़ी घोषणायें, राजस्थान की सड़कों के विकास का ब्लू प्रिंट, राजस्थान में 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे बनाये जा रहे हैं, जयपुर से दिल्ली की दूरी महज 2 घंटे में पूरी होगी, जयपुर समाचार, जयपुर ताजा समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान ताजा समाचार, राजस्थान समाचार इन हिन्दी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी.

राजस्थान में 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे बनाये जा रहे हैं
उन्होंने कहा कि साल 2014 में नेशनल हाईवे 7809 किलोमीटर था. आज वह 10106 किलोमीटर हो गया है. राजस्थान के सभी 33 जिलों को हमने राष्ट्रीय राजमार्ग से कनेक्ट किया है. साल 2014 से 2022 तक करीब 6102 किलोमीटर की लंबाई की परियोजनाओं का काम पूरा किया गया है. अभी राजस्थान में 1 लाख करोड़ रुपये हम खर्च कर रहे हैं. राजस्थान में 3 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे बनाये जा रहे हैं. ये राजस्थान की प्रगति और विकास के लिए आवश्यक है. 33 हजार करोड़ रुपये तो केवल राजस्थान में ग्रीन फील्ड पर खर्च किया जा रहा है.

जयपुर से दिल्ली की दूरी महज दो घंटे में पूरी होगी
केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने राज्य के प्रस्तावों में सीआरआईएफ में 900 और सेतुबंध में 700 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा इससे राजमार्गों से जुड़ी जनप्रतिनिधियों की कई मांग पूरी हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि जोधपुर में 1200 करोड़ की लागत से साढे़ 9 किलोमीटर एलिवेटेड रोड बना रहे हैं. उसे लेकर कार्य प्रगति पर है. हाईवे के विकास से दिल्ली से मुंबई की दूरी 12 घंटे में पूरी हो जाएगी. जबकि जयपुर से दिल्ली की दूरी महज दो घंटे में पूरी हो सकेगी.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Road and Transport Ministry, Union Minister Nitin Gadkari

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर