लाइव टीवी

Covid-19 Update: राजस्‍थान में जारी है कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 6494, अब तक 153 की मौत
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 11:36 PM IST
Covid-19 Update: राजस्‍थान में जारी है कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 6494, अब तक 153 की मौत
कोरोना वायरस वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 267 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 6494 हो गयी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से दो और मरीजों ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया जिसके बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 153 हो गयी है. इस बीच 267 नये मामले सामने आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 6494 हो गयी है.

जयपुर में अब तक 75 की मौत
अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोटा और पाली में एक-एक और संक्रमित की मौत दर्ज की गयी. इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 153 हो गयी है. जबकि अब तक अकेले जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 75 हो गया है. वहीं, जोधपुर में 17 और कोटा में 14 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

22 मई पाली पर पड़ी भारी



इस बीच राज्य में शुक्रवार रात नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 267 नये मामले सामने आए हैं. इनमें पाली में 30, जयपुर में 29, डूंगरपुर में 27, नागौर में 27, जोधपुर में 21, कोटा में 20, सिरोही में 18, बाड़मेर में 14, उदयपुर में 12, बासंवाड़ा में नौ, धौलपुर व सीकर में आठ-आठ, भीलवाड़ा में सात, अजमेर, झुंझुनू व जालौर में छह-छह नये मामले भी शामिल हैं.



यही नहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. वैसे आपको बता दें कि राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के लिए बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने के बाद विभिन्न कारणों से दिवंगत हुए लोगों के परिजन अस्थि विसर्जन के लिए जा सकें इसके लिए सीएम गहलोत ने विशेष बसें चलाने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार से इन बसों के संचालन पर सहमति के लिए जल्द वार्ता की जाएगी. सीएम ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक है कि लॉकडाउन की पालना के कारण परिजन के निधन के बाद शोकाकुल परिवार अस्थियों का विसर्जन करने नहीं जा पाए. राज्य सरकार इस मार्मिक स्थिति से वाकिफ है. इस मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए ये विशेष बसें चलाने का निर्णय किया गया है.

ये भी पढ़ें

Jodhpur: कोरोनाकाल में टूटी पैरोल की आशा तो आसाराम ने जेल में बनाया 'वृंदावन'
First published: May 22, 2020, 11:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading