Home /News /rajasthan /

COVID-19: MLA अमीन कागजी की सिफारिश पर क्वारेंटिन सेंटर से 28 लोग हुए अलग मकानों में शिफ्ट

COVID-19: MLA अमीन कागजी की सिफारिश पर क्वारेंटिन सेंटर से 28 लोग हुए अलग मकानों में शिफ्ट

विधायक अमीन कागजी ने कहा कि इससे पहले इनकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

विधायक अमीन कागजी ने कहा कि इससे पहले इनकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

वहीं, सीएमएचओ ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी लोगों को विधायक अमीन कागजी (MLA Amin Kagji) की सिफारिश पर होम क्वारेंटाइन किया गया है. उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को प्रोटोकॉल के हिसाब से ही रखा जाएगा.

    जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां विधायक की सिफारिश पर सीतापुर स्थित ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलोडी सेंटर (Global Institute of Technology Center) से  28 लोगों को होम क्वारेंटिन (Home Quarantine) पर भेजा गया है. यानि इन कोरोना (Corona) संदिग्धों को उनके इच्छा के अनुसार अलग-अलग मकानों में शिफ्ट किया गया है. दरअसल, जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (जेडीए) द्वारा संचालिक अलग-अलग जगहों पर कोरोना संक्रिमत मरीजों के सम्पर्क में आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है. दैनिक भास्कर अखबार में छपी खबर के मुताबिक, किशनपोल विधानसभा सीट से विधायक अमीन कागजी की सिफारिश पर 28 लोगों को होम क्वारेंटिन पर भेजा गया है.

    वहीं, सीएमएचओ ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी लोगों को विधायक अमीन कागजी की सिफारिश पर होम क्वारेंटाइन किया गया है. हालांकि, चिकित्सा विभाग ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि इन सभी लोगों को प्रोटोकॉल के हिसाब से ही रखा जाएगा. इन पर विभाग की टीम नजर रखेगी. उन्होंने कहा कि क्वारेंटाइन किए गए लोगों को अलग से मकान ढूंढकर उसमें शिफ्ट किया गया है. वहीं, विधायक अमीन कागजी ने कहा कि इससे पहले इनकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. रमजान भी है. सभी के बच्चे भी हैं. मेडिकल विभाग ने खुद दौरा कर जगह चुनी है. वहां पर मेडिकल की टीम की निगरानी होती है.

    मंगलवार को दोपहर दो बजे तक 73 नए मामले सामने आए
    वहीं, जस्थान में नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला धीमा जरुर हुआ है, लेकिन वह पूरी तरह से थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेशभर में मंगलवार को दोपहर दो बजे तक 73 नए मामले सामने चुके हैं. इनमें से 23 मामले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों वाले शहर जयपुर के हैं. इनके साथ ही जयपुर में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 856 तक जा पहुंची है. वहीं प्रदेशभर में यह आंकड़ा 2335 को छू चुका है. कोरोना के कारण प्रदेशभर में 51 मौतें हो चुकी हैं.

    रामगंज क्षेत्र से अभी भी लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं
    जयपुर में कोरोना के हॉट-स्पॉट बने रामगंज क्षेत्र से अभी भी लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मंगलवार को जयपुर में सामने आए 23 नए केसेज में भी ज्यादातर परकोटा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. जयपुर के ये 23 मामले रामगंज, अजमेरी गेट और एमआई रोड से लगते क्षेत्रों में सामने आए हैं. रामगंज के बाद राजधानी के कई क्षेत्रों में मामले सामने आए हैं, लेकिन उनकी संख्या काफी कम है.

    ये भी पढ़ें- 

    COVID-19: CRPF के 12 और जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने दिया ये आदेश

    COVID-19 : Lockdown का पालन करवाने के लिए हिंदपीढ़ी का इलाका CRPF के हवाले

    Tags: Corona, Corona negative, Corona Virus, Lockdow, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर