Home /News /rajasthan /

दुबई से Gold तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना

दुबई से Gold तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना

सोना तस्करी के मामले में एयर इंडिया के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है.

सोना तस्करी के मामले में एयर इंडिया के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर कस्टम विभाग ने प्लेन की सीट के नीचे से डेढ़ किलो सोना बरामद किया था. इस मामले में गिरफ्तार एक यात्री से पूछताछ के बाद हैरान करने वाला खुलासा हुआ. मामले में एयर इंडिया के तीन कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) के इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) पर सोने की तस्करी (Gold Smuggling) मामले में नए खुलासे हुए हैं. गोल्ड तस्करी के मामले में एयर इंडिया एयरलाइंस के ही तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर तस्कर को मदद करने का आरोप लगा है. जयपुर एयरपोर्ट पर तीन दिन पहले 75 लाख रुपए की कीमत का सोना कस्टम विभाग ने पकड़ा था. इस मामले की जांच के बाद एयर इंडिया इंजीनियरिंग के ठेके पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. कस्टम विभाग का दावा है कि इन कर्मचारियों से सेटिंग कर ही तस्कर सीट के नीचे 75 लाख रुपयों का सोना छुपा कर लाए थे. क्योंकि बिना किसी मिलीभगत के प्लेन की सीट के नीचे गोल्ड को छुपाना संभव नहीं था.

    मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है जब सोने की तस्करी के मामले में एयरलाइंस के कर्मचारियों की मिलीभगत पकड़ी गई हो. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर 16 नवम्बर को कस्टम की टीम ने डेढ़ किलो सोना प्लेन की सीट के नीचे से पकड़ा था. कस्टम कमिश्नर बीबी अटल ने गोल्ड तस्करी के मामले में बताया कि शिवराम मीणा, ज्ञानचंद मीणा व कौशल वर्मा की मिलीभगत से प्लेन की सीट के नीचे सोना छुपाया गया था. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये तीनों एयर इंडिया के ही कर्मचारी हैं. पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे पिछले 4 साल से एयर इंडिया के लिए काम कर रहे हैं.

    जेल भेजे गए आरोपी
    बीबी अटल ने बताया कि तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है. इन आरोपियों से पूछताछ और जांच में पता लगा कि ये अब तक 6 करोड़ रुपए से ज्यादा की तस्करी कर चुके हैं. कस्टम विभाग की टीम को 16 नवंबर को साउदी अरब से सोने की तस्करी की सूचना मिली थी. इसके बाद कस्टम की टीम अलर्ट हो गई. टीम ने प्लेन के अंदर पहुंच कर जांच की तो एक सीट के अंदर डेढ़ किलो सोना छुपा कर रखा गया था. कस्टम की टीम ने श्रीचंद नाम के यात्री को पकड़ था. वह एआई 942 फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पर आया था. आरोपी से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ.

    Tags: Gold, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर