लाइव टीवी

BJP संगठन चुनाव: राजस्थान के इन 3 दिग्गज नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 3, 2019, 1:15 PM IST
BJP संगठन चुनाव: राजस्थान के इन 3 दिग्गज नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी
केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा-त्रिपुरा की जिम्मेदारी दी गई है.

बीजेपी (BJP) संगठन के चुनाव (Organization election) को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सभी राज्यों में पर्यवेक्षकों (Observers) की तैनाती कर दी है. पार्टी ने प्रदेश के 3 वरिष्ठ नेताओं को तरजीह देते हुए उन्हें विभिन्न राज्यों में पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी (BJP) के संगठन के चुनाव (Organization election) को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने सभी राज्यों में पर्यवेक्षकों (Observers) की तैनाती कर दी है. पार्टी ने प्रदेश के 3 वरिष्ठ नेताओं को तरजीह देते हुए उन्हें विभिन्न राज्यों में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह यादव (Bhupendra Singh Yadav), गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) और ओम माथुर (Om Mathur) शामिल हैं.

यादव बने छत्तीसगढ़-यूपी के पर्यवेक्षक
इसके तहत पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य भूपेन्द्र यादव को छत्तीसगढ़-यूपी का पर्यवेक्षक बनाया गया है. केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा-त्रिपुरा की जिम्मेदारी दी गई है. इनके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद ओम माथुर को महाराष्ट्र का पर्यवेक्षक बनाया गया है. तीनों ही वरिष्ठ नेताओं को पूर्व में भी संगठन की ओर से समय-समय पर कई बार अहम जिम्मेदारी दी जा चुकी है, जिनका इन्होंने सफलतापूर्वक निर्वहन किया है. अब एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

राजस्थान की जिम्मेदारी राय और पांडा को मिली

वहीं प्रदेश बीजेपी यानि राजस्थान के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयन्त पांडा को दी गई है. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया की निकाय चुनावों के कारण प्रदेश में पार्टी के संगठन चुनाव प्रक्रिया में कुछ देरी हुई थी लेकिन तय समयानुसार संगठन के चुनाव करा लिए जाएंगे.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी
पूनिया ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया अभी चल रही है. 50 फीसदी राज्यों में संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होती है. राजस्थान में मंडलों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने की स्थिति में है. अभी उनकी स्क्रीनिंग चल रही है. जिलों में भी दिसंबर के मध्य तक चुनाव प्रकिया पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद राजस्थान में संभवतया दिसंबर माह में चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.राज्य सरकार के मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर कांग्रेस हाईकमान की नजर

Tonk Rape and Murder Case: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर