जयपुर के सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन के 320 डोज चोरी, प्रदेश का पहला मामला, केस दर्ज

जयपुर के कांवटिया अस्पताल से कोरोना वैक्सीन के 320 डोज गायब हो गए हैं. प्रदेश में ये अपनी तरह का पहला मामला है.

जयपुर के कांवटिया अस्पताल से कोरोना वैक्सीन के 320 डोज गायब हो गए हैं. प्रदेश में ये अपनी तरह का पहला मामला है.

जयपुर के कांवटिया अस्पताल (Kanwatia Hospital) में वैक्सीन गुम होने का मामला सामने आया है. कोल्ड स्टोरेज से 320 डोज गायब हो गए हैं. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने शास्त्री नगर थाने में FIR केस दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले में जांच की शुरू कर दी है.

  • Last Updated: April 14, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की किल्लत के बीच पहली बार सरकारी अस्पताल (Government Hospital) से वैक्सीन के डोज गुम होने का मामला सामने आया है. राजधानी जयपुर के कांवटिया अस्पताल (Kawantia Hospital in Jaipur) प्रशासन ने वैक्सीन गुम होने पर FIR दर्ज कराई है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. एक ओर जहां प्रदेश में कोरोना खतरनाक रूप ले चुका है, वहीं वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन अभियान भी प्रभावित हो रहा है, लेकिन इस बीच प्रदेश में पहली बार वैक्सीन गुम होने का मामला सामने आया है. राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर स्थित कांवटिया अस्पताल से वैक्सीन के 320 डोज गायब हो गए हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायत में बताया गया है कि अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज से को-वैक्सीन की 320 डोज नदारद हैं. अस्पताल प्रशासन को 11 अप्रैल को वैक्सीन के डोज मिले थे, लेकिन 12 अप्रैल को तलाशने पर वैक्सीन की कुल डोज में से 320 डोज गायब मिले. इस मामले में अस्पताल प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने भी जांच की लेकिन तलाशने पर भी नहीं मिले. शास्त्री नगर थाना एसएचओ दिलीप सिंह ने बताया कि अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए जांच की जाएगी.

पुलिस इस मामले में स्टॉक चेक करने के साथ तमाम पहलुओं की जांच करेगी. हालांकि इस मामले में अस्पताल प्रशासन द्वारा गठित कमेटी की तफ्तीश के बाद वैक्सीन के चोरी होने की आशंका ही ज्यादा लग रही है. बताया जा रहा है कि जिस दिन वैक्सीन का स्टॉक अस्पताल पहुंचा उस दिन कोल्ड स्टोरेज का गेट खुला हुआ था. शास्त्री नगर थाना एसएचओ दिलीप सिंह ने बताया कि तमाम पहलुओं की जांच करने के साथ ही अस्पताल स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी. वैक्सीन गुम होने का प्रदेश में ये पहला मामला है. हालांकि पुलिस ने जांच शुरु कर दी है, लेकिन अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज