Jaipur: किसान आंदोलन के कारण 4 और त्यौहार स्पेशल ट्रेनें की रद्द, 1 को डाइवर्ट किया

त्यौहारी सीजन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानियां हो रही हैं.
त्यौहारी सीजन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानियां हो रही हैं.

Railway service: पंजाब के किसान आंदोलन और राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते त्यौहारी सीजन में रेल सेवायें गड़बड़ा गई हैं. ट्रेनें लगातार रद्द (Canceled) करने का सिलसिला जारी है.

  • Share this:
जयपुर. पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन (Farmer movement) के कारण ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला लगातार जारी है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने मंगलवार और बुधवार को चलने वाली त्यौहार स्पेशल 4 और ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं 2 ट्रेनों को आंशिक रद्द किया गया है तो एक का मार्ग बदला गया है. पंजाब में किसानों के और राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन (Gujjar Reservation Movement) के कारण ट्रेन सेवायें गड़बड़ाई हुई है. इसका खामियाजा आम यात्री को उठाना पड़ रहा है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार ट्रेनों को 10 और 11 नवंबर को रद्द कर दिया है. आंदोलन के कारण रेलवे और यात्रियों को बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. त्यौहारी सीजन होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानियां हो रही हैं. जब तक ये आंदोलन जारी रहेंगे तब तक ट्रेनें प्रभावित होती रहेंगी. इससे पहले भी आंदोलन के कारण ट्रेनों को रद्द और डाइवर्ट किया जा चुका है.

Panchayati Raj elections: नागौर में टिकट नहीं मिला तो नाराज BJP कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष को पेड़ से बांधा



इन ट्रेनों को किया गया है रद्द
1. 02422- जम्मूतवी-अजमेर प्रतिदिन - 10 नंवबर को
2. 02421- अजमेर-जम्मूतवी प्रतिदिन - 11 नवंबर को
3. 04888- बाड़मेर-ऋषिकेश प्रतिदिन - 10 नवंबर को
4. 04887- ऋषिकेश-बाड़मेर प्रतिदिन - 11 नवंबर को

मार्ग परिवर्तित रेलसेवायें
1. गाड़ी संख्या 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन 10 नवंबर को लालगढ़ से चलेगी. यह रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया हनुमानगढ़-सादुलपुर- हिसार-भिवानी और रोहतक होकर चलेगी.

Jalore: 55 की उम्र में थानेदार डूबे इश्क में, प्रेमिका को भेजा बजरी का ट्रैक्टर, SP ने किया सस्पेंड

इन ट्रेनों को आंशिक रद्द किया गया है
1. गाड़ी संख्या 09717 जयपुर-दौलतपुर चौक स्पेशल ट्रेन 10 नवंबर को जयपुर से प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अम्बाला कैंट स्टेशन तक संचालित होगी. यह रेल सेवा अम्बाला कैंट-दौलतपुर चौक स्टेशन के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.
2. गाड़ी संख्या 09718 दौलतपुर चौक-जयपुर स्पेशल ट्रेन 11 नवंबर को दौलतपुर चौक के स्थान पर अम्बाला कैंट स्टेशन से प्रस्थान करेगी. यह रेलसेवा दौलतपुर चौक-अम्बाला कैंट स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज