अपना शहर चुनें

States

Rajasthan: जयपुर से दिल्ली, गोवा, इंदौर और गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने लगी फ्लाइट्स, 4 नई उड़ानें हुईं शुरू

कोरोना काल से पहले जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना 60 से 70 के बीच में फ्लाइट्स का संचालन होता था.
कोरोना काल से पहले जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना 60 से 70 के बीच में फ्लाइट्स का संचालन होता था.

Good News: जयपुर से अब दिल्ली, गोवा, इंदौर और गुवाहाटी के लिए भी उड़ानें (New flights) शुरू हो गई हैं. इससे ना केवल यात्रियों की संख्या बढ़ रही है बल्कि फ्लाइट्स का शिड्यूल भी अब 40 के करीब पहुंच गया है.

  • Share this:
जयपुर. फ्लाइट्स से सफर करने वालों के लिए यात्रियों के लिये एयरपोर्ट से अच्छी खबर (Good News) सामने आई है. जयपुर एयरपोर्ट ने 16 दिसंबर से एक साथ 4 नई फ्लाइट्स (New flights) का संचालन शुरू किया है. इससे कोरोना काल में यात्रियों की कमी से जूझ रहे एयरपोर्ट पर एक बार फिर से रौनक लौटने लगी है. इससे ना केवल यात्रियों की संख्या बढ़ रही है बल्कि फ्लाइट्स का शिड्यूल भी अब 40 के करीब पहुंच गया है.

जयपुर एयरपोर्ट से वर्तमान में 32 से 33 फ्लाइट्स प्रतिदिन उड़ान भर रही है. लेकिन अब इनमें 4 नई फ्लाइट्स और भी जुड़ गई हैं. अप-डाउन को मिलाकर अब ये आंकड़ा 40 के करीब पहुंच गया है. जयपुर से अब दिल्ली, गोवा, इंदौर और गुवाहाटी के लिए भी फ्लाइट्स का संचालन शुरू कर दिया गया है.

Rajasthan: पटवार सीधी भर्ती परीक्षा, 10 जनवरी से 6 चरणों में होगी, 13.50 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

चारों शहरों के लिये इंडिगो ने शुरू की है फ्लाइट्स


दिल्ली के लिये इंडिगो की फ्लाइट 6E-2145 शुरू हुई है. यह फ्लाइट जयपुर से रात 8 बजे दिल्ली के लिये रवाना होगी. गोवा के लिए फ्लाइट 6E-903/904 जयपुर से शाम 6.45 बजे रवाना होगी. वहीं गोवा से यह रात को 12.05 बजे जयपुर पहुंचेगी. इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट 6E-7251/7252 शुरू की गई है. यह इंदौर से दोपहर 12:40 बजे जयपुर पहुंचेगी. उसके बाद जयपुर से दोपहर 1.05 बजे वापस इंदौर के लिये रवाना होगी. गुवाहाटी के लिए नई फ्लाइट संख्या 6E-6182/6181 शुरू की गई है. यह जयपुर से सुबह 8 बजे गुवाहाटी के लिए रवाना होगी. गुवाहाटी से दोपहर 1:55 बजे फ्लाइट वापस जयपुर के लिये उड़ान भरेगी. गुवाहाटी के लिए अब रोज 2 फ्लाइट उपलब्ध होंगी. गुवाहाटी के लिये स्पाइस जेट की एक फ्लाइट पहले से ही संचालित है.

पहले रोजाना 60 से 70 के बीच में फ्लाइट्स का संचालन होता था
जयपुर एयरपोर्ट पर अब धीरे धीरे फिर से यात्रीभार बढ़ने लगा है. फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ रही है. कोरोनाकाल से पहले जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना 60 से 70 के बीच में फ्लाइट्स का संचालन होता था. लेकिन कोरोना के चलते फ्लाइट्स और यात्रियों के आंकड़ों में जबरदस्त कमी आई है. लेकिन अब एक बार फिर से आंकड़े बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज