अपना शहर चुनें

States

Good News: 450 और खिलाड़ियों को मिलेगी 'आउट ऑफ टर्न' सरकारी नौकरी, 29 को मिल चुकी है

खेल मंत्री अशोक चांदना के मुताबिक अगले 2 महीने में स्क्रीनिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद तुरंत खिलाड़ियों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.
खेल मंत्री अशोक चांदना के मुताबिक अगले 2 महीने में स्क्रीनिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद तुरंत खिलाड़ियों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.

Good News: गहलोत सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों (Players) को सरकारी नौकरी का बड़ा तोहफा देने जा रही है. जल्द ही राज्य के 'सी' कैटेगरी के 450 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी (Government Job) दी जायेगी.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के खिलाड़ियों (Players) के लिये जल्द ही बड़ी राहत की खबर (Good News) आने वाली है. 'ए' और 'बी' कैटेगरी के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न (Out of turn ) नौकरी दिये जाने के बाद अब प्रदेश के 'सी' कैटेगरी के 450 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी (Government Job) दिये जाने की कवायद सरकार ने तेज कर दी है. इसके लिये स्क्रीनिंग का काम तेजी से किया जा रहा है. जल्द ही इन खिलाड़ियों को भी आउट ऑफ टर्न नौकरियां दी जायेंगी.

प्रदेश के 'सी' श्रेणी के 450 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिया जाना प्रस्तावित है. इसके लिये खेल विभाग को करीब दो हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 450 खिलाड़ियों की स्क्रूटनी कर उन्हें सरकारी नौकरियां दी जायेंगी. खेल विभाग इन आवेदनों की स्क्रीनिंग के काम में जुटा हुआ है. खेल मंत्री अशोक चांदना के मुताबिक अगले 2 महीने में स्क्रीनिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद तुरंत खिलाड़ियों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. दिवाली से पहले राज्य सरकार ने प्रदेश के 'ए' और 'बी' कैटेगरी में 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों का तोहफा दिया था. अब जल्द ही 'सी'-कैटेगरी में खिलाड़ियों को नौकरियां दी जायेंगी.

Rajasthan: चुनाव लड़ने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को नहीं मिलेंगी राजनीतिक नियुक्तियां

सरकार ने इस बार खेल और खिलाड़ियों के लिये कई कदम उठाये हैं


उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने अपने इस कार्यकाल में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिये कई अहम कदम उठाये हैं. इनमें खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरियां देने के साथ ही विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं में मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों की प्रोत्साहन राशि को भी बढ़ाया गया है. वहीं खेलों में भाग लेने के लिये जाने वाले खिलाड़ियों के मानदेय में भी बढ़ोतरी की गई है. सरकार के इन कदमों से खिलाड़ियों में भी उत्साह की लहर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज