Corona के नए स्ट्रेन ने मचाया हड़कंप, UK से राजस्‍थान लौटे 811 लोग, उदयपुर में पांच मिले पॉजिटिव

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता सितंबर माह में लग गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता सितंबर माह में लग गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जालौर में भी लंदन से लौटा एक व्यक्ति मिला Corona Positive, रिपोर्ट आने के बाद से ही प्रशासन और चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 11:27 PM IST
  • Share this:
जयपुर. कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है और अब इसके नए स्ट्रेन का पता लगने के बाद दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है. इस नए स्ट्रेन का पता सबसे पहले ब्रिटेन में पता चला. इसी के चलते वहां से लौटे लोगों को लेकर सतर्कता बरती भी जा रही है. लेकिन हाल ही में जानकारी सामने आई है कि अभी तक यूके से राजस्‍थान में 811 लोग लौटे हैं और इनमें से कई लोग कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive) भी मिले हैं. वहीं अब उदयपुर में भी लंदन से लौटे पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर है. जानकारी के अनुसार ये सभी लोग हाल में लंदन से लौटे हैं.

जालौर में भी सामने आए मामले

वहीं जालौर निवासी एक व्यक्ति 7 दिसंबर को लंदन से लौटा है. दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद यात्री का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन अब वह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. साथ ही उसके घर के दो अन्य लोगों की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. जालौर के सीएमएचओ के अनुसार परिवार के तीनों लोगों को जालौर ट्रोमा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है.

कोटा में भी संक्रमण का खतरा
वहीं राज्य सरकार ने लंदन से कोटा आने वाले 23 लोगों के सूची जारी की है. ये सभी लोग नवंबर और दिसंबर में कोटा पहुंचे हैं. सभी दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कोटा पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि लंदन से आने वाले या‌त्रियों में अंतिम व्यक्ति 20 दिसंबर को कोटा पहुंचा था. अब प्रशासन और चिकित्सा महकमा हरकत में आ गया है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

दूसरे शहरों में भी फैल सकता है संक्रमण

वहीं अब स्वास्‍थ्य विभाग को ये भी चिंता है कि सभी लोग अन्य लोगों के संपर्क में भी आए होंगे और वे अन्य राज्यों या शहरों के भी हो सकते हैं. ऐसे में दूसरे शहरों और राज्यों में भी संक्रमण फैलने का खतरा है. बताया जा रहा है कि इनमें से अधिकांश लोगों ने शादी समारोह में भी शिरकत की. ऐसे में ये लोग बड़ी संख्या में अन्य लोगों के संपर्क में आए होंगे जो संक्रमण फैलने के खतरे को काफी बढ़ा देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज