Home /News /rajasthan /

Rajasthan Covid-19 Update: कोरोना पॉजिटिव के 58 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या हुई 2141

Rajasthan Covid-19 Update: कोरोना पॉजिटिव के 58 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या हुई 2141

कोरोना के खिलाफ हमारी जंग में ये 15 जिले महत्‍वपूर्ण हैं.

कोरोना के खिलाफ हमारी जंग में ये 15 जिले महत्‍वपूर्ण हैं.

Rajasthan Covid-19 Update: अजमेर में 11, हनुमानगढ़ (Hanumangarh) और झालावाड़ में एक-एक, जोधपुर में 15, जयपुर में 7, कोटा में 3 और नागौर में 20 कोरोना पॉजिटिव नए मरीज सामने आए हैं.

    जयपुर. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 58 नए मामले सामने आए हैं. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इनमें से अजमेर में 11, हनुमानगढ़ (Hanumangarh) और झालावाड़ में एक-एक, जोधपुर में 15, जयपुर में 7, कोटा में 3 और नागौर में 20 कोरोना पॉजिटिव नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2141 हो गई है. राज्‍य में अब तक इस संक्रमण से 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

    उधर राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के एक अधिकारी के खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है. इसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट को 3 मई तक के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, शनिवार को कोर्ट बंद करने का निर्णय लिया गया. बताया जा रहा है कि न्यायिक कार्य के दौरान मौजूद रहने वाला यह अधिकारी जजों के साथ काम करते हैं. उनके कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है.



    सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है
    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित कुल मामलों में 2 इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. पूरे प्रदेश में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

    खतरनाक वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी
    गौरतलब है कि शनिवार सुबह एक महिला की इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी. प्रदेश में कोरोना से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने जानकारी दी कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गई. कोरोना वायरस से संक्रमित इस महिला को 23 अप्रैल को यहां के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस महिला के ह्रदय संबंधी रोग से भी पीड़ित होने की जानकारी मिली. अधिकारी के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के बाद 33 लोगों की मौत हो गई है.

    ये भी पढ़ें- 

    Lockdown: परदेसियों को सताई माटी की याद, आना चाहते हैं 'अपनों के पास'

    राजस्थान में स्कूली बच्चों का मिड-डे मील बनेगा जरुरतमंदों का निवाला

    Tags: Corona, Corona positive, Corona Virus, Lockdown, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर