लाइव टीवी

जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के 8 कांग्रेस विधायक, देर रात तक 15 के पहुंचने की संभावना

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 8:35 PM IST
जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के 8 कांग्रेस विधायक, देर रात तक 15 के पहुंचने की संभावना
विधायकों को जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर दिल्ली रोड स्थित आलीशान ब्युना विस्टा रिसोर्ट ठहराया गया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे विधायकों के साथ इस रिसोर्ट में मौजूद हैं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार के गठन (Government Formation) को लेकर चल रहा महासंकट (crisis) जारी है. हॉर्स ट्रेडिंग (Horse Trading) से बचाने के लिए कांग्रेस ने (Congress) अपने कुछ विधायकों को जयपुर (Jaipur) भेज दिया है. रात 8 बजे तक करीब 8 विधायक (8 MLAs) जयपुर पहुंच चुके हैं.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार के गठन (Government Formation) को लेकर चल रहा महासंकट (crisis) जारी है. हॉर्स ट्रेडिंग (Horse Trading) से बचाने के लिए कांग्रेस ने (Congress) अपने कुछ विधायकों को जयपुर (Jaipur) भेज दिया है. रात 8 बजे तक करीब 8 विधायक (8 MLAs) जयपुर पहुंच चुके हैं. वहीं देर रात तक करीब 15 विधायकों के जयपुर पहुंचने की संभावना (Possibility) जताई जा रही है.

देर रात तक 15 विधायकों के जयपुर पहुंचने की संभावना
विधायकों को जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर दिल्ली रोड स्थित आलीशान ब्युना विस्टा रिसोर्ट ठहराया गया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे विधायकों के साथ इस रिसोर्ट में मौजूद हैं. वहीं सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी भी एक विधायक के रिसोर्ट पहुंचे हैं. इससे पहले दोपहर में पार्टी के एक विधायक ने रिसोर्ट पहुंचकर इंतजामों का जायजा लिया. रात करीब 8 बजे तक 8 विधायक जयपुर पहुंच गए. देर रात तक 15 विधायकों के जयपुर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. बाकी के विधायक शनिवार को जयपुर पहुंचेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

रिसोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बिना अनुमति के किसी को भी रिसोर्ट में नहीं जाने दिया जा रहा है. जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र के विधायक भी मीडिया से बचते दिखाई दिए. उन्होंने मीडियाकर्मियों को दिल्ली से जयपुर आना बताया.

कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई हैं
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-2019 के परिणाम में बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है. जबकि एनसीपी को 54 सीटें मिली हैं। वहीं कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई हैं.
Loading...

विधायकों को टूट से बचाने के लिए बाहर भेजने का फैसला लिया
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को सूचना मिली थी कि बीजेपी उसकी पार्टी के कुछ विधायकों के संपर्क में है. बीजेपी कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके बाद सतर्क हुई कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए राज्य से बाहर भेजने का फैसला लिया है.

निकाय चुनाव: BJP-कांग्रेस के साथ BSP, माकपा, AAP और शिव सेना भी कूदी मैदान में

1100 नई पंचायतों और 50 से ज्यादा पंचायत समितियों के गठन को मिली मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...