राजस्थान में Corona Virus से 6 और लोगों ने तोड़ा दम, 224 नए मरीज हुए संक्रमित
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में Corona Virus से 6 और लोगों ने तोड़ा दम, 224 नए मरीज हुए संक्रमित
इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 453 हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को जोधपुर (Jodhpur) में चार कोटा और उदयपुर में एक एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से रविवार को छह और लागों की मौत हो गई. इसके साथ ही प्रदेश में इस संक्रमण (Infection) से मरने वालों की कुल संख्या 453 हो गई है. राज्य में 224 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 19756 हो गई है, जिनमें से 3640 रोगी उपचाराधीन हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को जोधपुर में चार कोटा और उदयपुर में एक एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 453 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 163 हो गयी है. जबकि जोधपुर में 57, भरतपुर में 39, कोटा में 24,अजमेर में 19, बीकानेर में 16, नागौर में 12 और धौलपुर में 10 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 30 रोगियों की भी यहां मौत हुई है.

राज्य में संक्रमण के 224 नये मामले सामने आये
उन्होंने बताया कि रविवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 224 नये मामले सामने आये. इनमें प्रतापगढ में 48, पाली में 33, जयपुर में 31,अलवर में 23, जालौर में 18 बीकानेर में 12, भरतपुर में 8,दौसा, अजमेर-  झुंझुनूं में 7-7, राजसमंद में 6, कोटा में 5, बारां- उदयपुर में 4- 4, टौंक- भीलवाड़ा में 3-3, चूरू और डूंगरपुर में एक- एक नये मामले शामिल हैं. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.
41 हजार से ज्यादा जांच करने की क्षमता बना ली है


वहीं, राजस्थान (Rajasthan) ने प्रतिदिन 41 हजार से ज्यादा जांच (Test) करने की क्षमता बना ली है. अब राज्य में 50 हजार से ज्यादा जांच करने का लक्ष्य रखा गया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने बताया कि प्रदेश के 20 जिलों में कोरोना टेस्टिंग की सुविधा शुरू हो चुकी है, शेष बचे जिलों में भी शीघ्र ही इसकी जांच होने लगेंगी. आज ही 41 हजार जांच प्रतिदिन जांच का लक्ष्य हासिल किया. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में जब पहला कोरोना वायरस (Cronavirus) का मामला सामने आया था, तब कोरोना के सैंपल पुणे (Pune) की लैब में जांचने के लिए भेजे जाते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading