Home /News /rajasthan /

जयपुर में फिर स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, एक साथ 6 नए केस, स्वास्थ्य विभाग ने उठाया बड़ा कदम

जयपुर में फिर स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, एक साथ 6 नए केस, स्वास्थ्य विभाग ने उठाया बड़ा कदम

Jaipur COVID-19 Update: जयपुर में एक बार फिर स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Jaipur COVID-19 Update: जयपुर में एक बार फिर स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Rajasthan Corona Cases: राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राजधानी जयपुर में एक बार फिर स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. 6 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग अब बच्चों के कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों की सैम्पलिंग करने की बात कह रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में अब कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैलने लगा है. नवंबर महीने में ही अब तक प्रदेश में 225 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. पिछले एक सप्ताह में कोरोना केसेस की संख्या बढ़ती जा रही है. लेकिन सबसे चिंता की बात यह है कि कोरोना अब बच्चों को निशाना बना रहा है. हालही में राजधानी जयपुर की एक निजी स्कूल के 12 बच्चे पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राजधानी जयपुर में अलग-अलग स्कूलों के 6 बच्च और पॉजिटिव मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी में पिछले 24 घंटों में 17 नए केस आए हैं. इनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. इनमें से 2 निजी स्कूल के, 2 झालाना स्थित सरकारी स्कूल के और ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे 2 बच्चे शामिल हैं. सीएमएचओ डॉ.नरोत्तम शर्मा ने बताया कि बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बच्चों के कॉन्टैक्ट में आने वाले सभी लोगों की सैम्पलिंग की जा रही है.

स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू
हालांकि बच्चों के पॉजिटिव होने के मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद स्कूलों द्वारा लापरवाही का आलम साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. अधिकांश स्कूलों में 100 फीसदी ऑफलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी है. जहां मास्किंग,सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजर जैसे जरूरी पहलुओं को नजर अंदाज किया जा रहा है. इधर ,स्वास्थ्य विभाग भी सरक्यूलर निकाल पर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहा है. सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि अब फिर से सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत के नई टीम की पहली मीटिंग, जानें स्कूलों को लेकर क्या हुआ अहम फैसला

150 से ज्यादा एक्टिव केस   
राजस्थान में फिलहाल 150 से ज्यादा एक्टीव केसेस हैं. इनमें 100 से ज्यादा एक्टीव केस सिर्फ राजधानी जयपुर में हैं. इसमें भी 20 से ज्यादा स्कूली बच्चे हैं. ऐसे में चिंता का सबब ये है कि क्या प्रदेश में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है? बच्चों के लगातार पॉजिटिव होने का क्या कारण क्या है?  बच्चे कोरोना से ग्रसित हो रहे हैं तो स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर बाध्य क्यों नहीं किया जा रहा है.

कुछ दिन पहले जयपुर के 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद स्कूल में ऑफलाइन क्लास बंद कर दी गई थी.सीएमएचओ की टीम ने स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे, जिनमें 12 बच्चे संक्रमित मिले थे. स्वास्थ्य विभाग का कहना था कि  संक्रमित पाए गए सभी छात्र एसिमटोमैटिक हैं.

Tags: COVID 19 cases in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news, Schools open

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर