Crime Report: जयपुर में जर, जोरू और जमीन के विवाद में 10 दिन में 6 मर्डर, पढ़ें कहां, क्या हुआ
Jaipur News in Hindi

Crime Report: जयपुर में जर, जोरू और जमीन के विवाद में 10 दिन में 6 मर्डर, पढ़ें कहां, क्या हुआ
पिता ने की बेटे की हत्या. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

लॉकडाउन (Lockdown) में ढील बढ़ने के साथ ही अपराध का ग्राफ (Crime) ऊंचा चढने लग गया है. राजधानी जयपुर (Jaipur) के शहरी और ग्रामीण इलाके में महज बीते 10 दिनों में एक के बाद एक 6 सनसनीखेज हत्याकांड (Murder case) हो चुके हैं.

  • Share this:
जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) में ढील बढ़ने के साथ ही अपराध का ग्राफ (Crime) ऊंचा चढने लग गया है. राजधानी जयपुर (Jaipur) के शहरी और ग्रामीण इलाके में महज बीते 10 दिनों में एक के बाद एक 6 सनसनीखेज हत्याकांड (Murder case) हो चुके हैं. यह बात दीगर है कि पुलिस ने सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई करते हुए इन पर से पर्दा उठा दिया. पुलिस मुख्यालय में बैठे सीनियर आईपीएस अधिकारियों का भी कहना है कि लॉकडाउन के बाद जैसे ही लोग घर से बाहर निकलेंगे तो अपराध बढ़ते चले जायेंगे. यह समय पुलिस के लिए बड़ा चुनौतीपूर्ण है.

जर, जोरू और जमीन रहे हैं हत्याओं के पीछे कारण
हत्या जैसे जघन्य अपराध के पीछे तीन ही कारण सबसे बड़े माने जाते हैं. ये हैं जर, जोरू और जमीन. कोरोना संकट के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान करीब 60 दिन से अधिक समय तक आम और खास व्यक्ति घरों में बंद रहे. इससे लोगों की आर्थिक परेशानियां भी बढ़ गई. हाल ही में जयपुर और शहर में हुए आधा दर्जन हत्याकांड के पीछे भी ये ही तीन कारण सामने आए हैं. कहीं जमीन को लेकर खून बहाया गया तो कहीं प्रेम संबंधों और एकतरफा प्यार में सांसें थाम दी गई.

जयपुर जिले में गत 10 दिनों में 6 हत्याकांड



- जयपुर ग्रामीण के बगरू इलाके में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली वृद्धा का गला रेत दिया. बाद में हाथ और पैर काट कर कड़े लूट लिए. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


- राजधानी जयपुर के वैशाली नगर में प्रेम प्रसंग के चलते रिश्तेदार ने ही युवती का अपहरण कर दूदू इलाके में डेड बॉडी फेंक दी. बाद में युवक ने आत्महत्या कर ली.
- जयपुर के ग्रामीण के बगरू इलाके में एक अकाउंटेंट की उसकी ही पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर हत्या करवा दी.
- जयपुर ग्रामीण के नरेना थाना इलाके में शराब पार्टी के दौरान दोस्त ने दोस्त की हत्या कर डाली.
- जयपुर ग्रामीण के चौमूं इलाके में अमरसर सरपंच ओमप्रकाश की हिमांशु जांगिड़ गैंग ने गोली मारकर हत्या कर दी.
- जयपुरा ग्रामीण के मनोहरपुर इलाके में सगे भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग बहन से गैंगरेप करके उसकी हत्या कर डाली.

Rajasthan: अब भीलवाड़ा में सामने आया 'खाकी' और 'खादी' में टकराव

Unlock- 1.0: राजस्थान रोडवेज कल से 100 नए रूट्स पर चलाएगा बसें, देखें सूची
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading