VIDEO: जयपुर में बचा है सिर्फ 7 दिन पीने का पानी

मानसून की बेरुखी के कारण अब राजधानी जयपुर भी भीषण पेयजल संकट से जूझने लग गई है. जयपुर की लाइफलाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध में अब इतना ही पानी बचा है कि 31 जुलाई तक ही उससे पेयजल आपूर्ति हो पाएगी.

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 10:41 AM IST
Bhawani Singh
Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 10:41 AM IST
मानसून की बेरुखी के कारण अब राजधानी जयपुर भी भीषण पेयजल संकट से जूझने लग गई है. जयपुर की लाइफलाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध में अब इतना ही पानी बचा है कि 31 जुलाई तक ही उससे पेयजल आपूर्ति हो पाएगी. जल संकट के चलते जयपुर में पानी की कटौती शुरू हो गई. शहर की कई कॉलोनियां अब सिर्फ टैंकर के भरोसे हैं.

जगतपुरा इलाके में हालात बेहद विकट
जयपुर का जगतपुरा इलाका भीषण पेयजल संकट से जूझ रहा है. टैंकर से भी सप्ताह में दो बार ही पानी दिया जा रहा है. इस वजह से पीने के पानी की भारी मारामारी की स्थिति है. जगतपुरा की सोहननगर कॉलोनी को ही देखा जाए तो वहां हालात बेहद विकट हैं. बुधवार को टैंकर के इंतजार में पूरी कॉलोनी ड्रम और मटके लेकर सड़क पर खड़ी थी. जैसे ही पानी का टैंकर पहुंचा, वहां झपट्टा मारने की स्थितियां पैदा हो गई. लोग टैंकर के ऊपर चढ़ गए पाइप से पानी भरने के बजाय सीधे ही टैंकर में पाइप डाल दिए. पानी के लिए इतनी मारामारी की स्थिति बरसों बाद सामने आई है.

चार दिन से हो रही है आपूर्ति

कॉलोनीवासियों का कहना है कि नलों में पानी आ नहीं रहा है. टैंकर से इतना कम पानी आता है कि एक टैंकर से चार दिन काम चलाना पड़ रहा है. जयपुर के खो नागरियन इलाके की 25 कॉलोनियां भी भारी जल संकट से जूझ रही हैं. हर चौथे दिन एक कॉलोनी को एक टैंकर पानी मिल रहा है. किसी को एक बाल्टी तो किसी को दो बाल्टी. किसी-किसी को तो पानी मिल ही नहीं रहा है. सोहन नगर में बुधवार को चार दिन बाद पहुंचा टैंकर वहां आते ही पांच मिनट में खाली हो गया. लेकिन इस पांच मिनट में पानी वे ही भर पाए जिनके पास दम था. कमजोर और बुजुर्ग लोग बर्तन खाली लेकर खड़े ही रह गए और टैंकर लौट गया.

डिप्टी सीएम पायलट बोले, मैं अकेला ही सब पर भारी

गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पूरा देश देख रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...