अपना शहर चुनें

States

स्वाइन फ्लू से प्रदेश में अब तक 70 मौतें, गत दो दिनों में 8 और पीड़ितों ने तोड़ा दम

सांकेतिक फोटो।
सांकेतिक फोटो।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मौतों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. तेज सर्दी के चलते स्वाइन फ्लू का असर भी बढ़ा है. स्वाइन फ्लू से प्रदेश में अब तक 70 मौतें हो चुकी हैं.

  • Share this:
प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मौतों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. तेज सर्दी के चलते स्वाइन फ्लू का असर भी बढ़ा है. स्वाइन फ्लू से प्रदेश में अब तक 70 मौतें हो चुकी हैं. पॉजिटिव मरीजों और मृतकों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. गत दो दिनों में स्वाइन फ्लू से आठ पीड़ितों की मौत हो गई.

प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू के 1787 पॉजिटिव केस अब तक सामने आ चुके हैं. शनिवार को प्रदेश में एक ही दिन में 84 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें सर्वाधिक 37 रोगी जयपुर में मिले हैं. वहीं उदयपुर में 12 और जोधपुर में 10 नए मरीज मिले हैं. पूरे प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है गत 26 दिनों में 70 पीड़ित जान गंवा चुके हैं. 25 जनवरी को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पांच और 26 जनवरी को तीन पीड़ितों की मौत हो गई.

ह भी पढ़ें: राजस्थान में सैकड़ों लोग Swine Flu की चपेट में, यहां पढ़ें- स्वाइन फ्लू के मुख्य लक्षण और बचाव के उपाय 



राजस्थान में स्वाइन फ्लू की जांच और इलाज कहां उपलब्ध है? यहां पढ़ें- पूरी जानकारी
बेमानी साबित साबित हो रहे राज्य सरकार के प्रयास
स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के प्रयास पूरी तरह से बेमानी साबित हो रहे हैं. हालांकि स्वाइन फ्लू के प्रकोप के चलते स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो रखा है, लेकिन वह इस पर लगाम कसने में असफल साबित हुआ है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज