Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के कुल मामले 1005 हुए, जयपुर में सामने आए 83 नए केस

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के कुल मामले 1005 हुए, जयपुर में सामने आए 83 नए केस

 इंग्लैंड की 1966 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य नोरमैन हंटर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे  (सांकेतिक फोटो)

इंग्लैंड की 1966 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य नोरमैन हंटर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में मंगलवार को कोविड-19 (COVID-19) के 108 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इनमें से 83 मामले अकेले जयपुर (Jaipur) के हैं. इससे राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1005 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...
    जयपुर. देश में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार शाम तक 10,815 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और 335 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि राजस्थान (Rajasthan) में मंगलवार को कोविड-19 (COVID-19) के 108 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इनमें से 83 मामले अकेले जयपुर (Jaipur) के हैं. इससे राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1005 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी मंगलवार रात को दी.

    कोरोना वायरस से देश में अब तक 353 लोगों की मृत्यु
    देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 353 हो गई है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,815 है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार शाम से अब तक मरने वालों की संख्या में 29 का इजाफा हुआ है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 1463 की बढ़ोतरी के साथ 10,815 पर पहुंच गयी है. अब तक 1,189 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9272 लोगों का इलाज अब भी जारी है. इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं.

    40 थाना क्षेत्रों में लगा हुआ है कर्फ्यू
    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 54 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्य भर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. प्रदेश में जयपुर, जोधपुर, बांसवाड़ा, कोटा और टोंक बड़े कोरोना हॉट स्पॉट बने हुए हैं. कोरोना से प्रदेश में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है.

    पॉजिटिव मामलों के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है कर्फ्यू का दायरा
    लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के चलते प्रदेश में कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. राज्य के करीब चार दर्जन से ज्यादा थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है. कई हॉटस्पॉट्स को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. राज्य सरकार लगातार इसकी समीक्षा कर रही है. कोरोना से बचाव के तमाम उपायों को अपनाया जा रहा है.

    ये भी पढे़ं - 

    दिल्‍ली में 1561 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्‍या, 7 कंटेनमेंट जोन भी बढ़े

    COVID-19 लॉकडाउन: Delhi-NCR में आप ऐसे प्राप्त कर सकते हैं कर्फ्यू ई-पास

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, COVID-19 pandemic, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर