Home /News /rajasthan /

COVID-19 Update: राजस्थान में 96 नए पॉजिटिव केस, 796 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

COVID-19 Update: राजस्थान में 96 नए पॉजिटिव केस, 796 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

 फिलहाल, 350 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

फिलहाल, 350 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) में रविवार को COVID-19 के 96 नए मामले सामने आए हैं. इनमें जयपुर (Jaipur) के 35 और टोंक (Tonk) के 11 शामिल के केस शामिल हैं.

    जयपुर. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. दुनियाभर में इससे अब तक 1 लाख से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, राजस्थान में भी कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में रविवार को COVID-19 के 96 नए मामले सामने आए हैं. इनमें जयपुर के 35 और टोंक के 11 शामिल के केस शामिल हैं. इससे राजस्थान में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 796 हो गई है. राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी है.

    कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक नौ लोगों की मौत
    राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों के अनुसार इनमें से ज्यादातर मौतें अन्य कई गंभीर बीमारियों के कारण हुई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को सामने आए नए मामलों में 35 जयपुर में, 11 टोंक में, 7 कोटा में, 5 नागौर में, 8 जोधपुर में, एक जैसलमेर में, 8 बीकानेर में, एक चूरू में, 15 बांसवाड़ा में, दो हनुमानगढ़ में, ईरान से जोधपुर लाए गए लोगों में से दो में और सीकर में एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.



    अब तक 28,505 लोगों के नमूने लिए गए
    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 52 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. जयपुर में अब तक सबसे ज्यादा 336 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान में ईरान से लाए गए 1,107 लोगों सहित 28,505 लोगों के नमूने लिए गए और 796 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 25,150 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. वहीं 2,559 लोगों के नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

    22 मार्च से जारी है लॉकडाउन
    राज्य के 33 जिलो में से 25 जिलों में कोरोना वायरस के 742 लोग संक्रमित पाये गये हैं. वहीं दो इतावली और ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराए गए 52 लोगों के संक्रमित होने के साथ राज्य में अब तक कुल 796 लोग वायरस संक्रमित पाए गए हैं. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन जारी है और राज्य के 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू है. संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए युद्ध स्तर पर सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य जारी है.

    यह भी पढ़ें - 

    जयपुर: लॉकडाउन तोड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई, अब तक 5000 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, COVID 19, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर