लाइव टीवी

जयपुर के गोपालबाड़ी में आग से कोहराम, कई दुकानें चपेट में, 6 वाहन खाक

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 11:50 AM IST
जयपुर के गोपालबाड़ी में आग से कोहराम, कई दुकानें चपेट में, 6 वाहन खाक
केमिकल गोदाम में लगी आग की चपेट में 7-8 दुकानें आग गई.

जयपुर (Jaipur) में रेलवे स्टेशन (Jaipur Railway Station) के पास गोपालबाड़ी कालवाड़ स्कीम (Kalwar Scheme Gopal Bari) में एक केमिकल गोदाम (Chemical Godown) में भीषण आग लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 11:50 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में रेलवे स्टेशन (Jaipur Railway Station) के पास कालवाड़ स्कीम गोपालबाड़ी (Kalwar Scheme Gopal Bari) में मंगलवार शाम एक केमिकल गोदाम (Chemical Godown) में आग लग गई. देखते ही देखते केमिकल से भरे ड्रम धमाकों के साथ फटने लगे और आग भीषण हो गई. संकरी गली में स्थित इस गोदाम की आग ने जल्द ही 7-8 और दुकानों को चपेट में ले लिया. इस आगजनी में फंसे तीन लोगों की जान बचा ली गई, लेकिन वहां खड़े 6 वाहन जलकर खाक हो गए. हालांकि, सिविल डिफेंस (Civil defense) और अग्निशमन विभाग (Fire Brigade) की टीम ने मिलकर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया. हजारों की आबादी के बीच खतरनाक केमिकल गोदाम में लगी इस आग में कोई जन हानि तो नहीं हुई, लेकिन कारोबारियों और दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा.

केमिकल फैलने से से विकराल होती गई आग

पुलिस के अनुसार, शाम करीब 5 बजे थिनर गोदाम में आग लगी थी. दिलीप तोतला के इस गोदाम में सबसे पहले एक ड्रम में आग लगी, जब आग लगी तो वहां एक कर्मचारी काम कर रहा था और उसने ड्रम को बाहर की ओर धकेल दिया. इससे से केमिकल फैल गया और दुकान में आग लग गई. केमिकल फैलता गया और आग ने अन्य दुकानाें को भी चपेट में ले लिया. दुकानों के अतिरिक्त वहां दो-तीन मकानों को भी नुकसान हुआ है.



ये भी पढ़ें- 

गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी: दिग्गज नेताओं संग महाराष्ट्र के 40 MLA भी पहुंचे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर