जयपुर के एसएमएस अस्पताल में लगी आग, ऑपरेशन थिएटर हुआ खाक, मरीजों में मची अफरा-तफरी

News18 Rajasthan
Updated: June 8, 2019, 10:12 AM IST
जयपुर के एसएमएस अस्पताल में लगी आग, ऑपरेशन थिएटर हुआ खाक, मरीजों में मची अफरा-तफरी
एसएमएस अस्पताल में आग के दौरान खीड़की तोड़ने का प्रयास करते सुरक्षाकर्मी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में शुक्रवार देर रात दूसरी मंजिल पर स्थित ऑपरेशन थियेटर में आग लग गई. आग से अस्पताल में अफरातफरी मच गई. आस पास के वार्डों में भर्ती मरीजों को तुरंत दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया.

  • Share this:
जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में शुक्रवार देर रात दूसरी मंजिल पर स्थित ऑपरेशन थियेटर में आग लग गई. आग से अस्पताल में मरीजों और अन्य लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आस पास के वार्डों में भर्ती मरीजों को तुरंत दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया. आग की सूचना पर मौके पर पहुंची सात दमकलों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया. एसएमएस अस्पताल में 15 दिन में आग लगने की यह दूसरी घटना है.

चूरू के बीदासर थाने पर भीड़ का हमला, पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़कर पीटा

सात दमकलों से पाया काबू
एसएमएस अस्पताल में आग रात करीब 10 बजे दूसरी मंजिल पर स्थित आपॅरेशन थिएटर में लगी. ऑपरेशन थिएटर से धुंआ निकलता देखकर वहां अफरातफरी मच गई. धुंआ बड़ी तेजी से फैला की दूसरी मंजिल पर सांस लेना मुश्किल हो गया. आनन-फानन में थिएटर के पास स्थित वार्डों के मरीजों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया. मौके पर पहुंची सात दमकलों की मदद से दमकलकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. ऊंचाई के कारण आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

सीकर में ट्रक और कार की भीषण भिड़ंत, महिला समेत दो की मौत, दो गंभीर घायल

दो दमकलकर्मी हुए घायल
आग से ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. ऑपरेशन थिएटर नष्ट हो जाने के कारण इसमें होने वाले कई ऑपरेशन टलेंगे. देर रात मरीजों को वापस उनके वार्डों में शिफ्ट किया गया. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. आग पर काबू पाने के प्रयास के दौरान दो दमकलकर्मी भी घायल हो गए. अस्पताल में हाल ही में लाइफ लाइन में आगजनी की घटना हुई थी.
Loading...

लोकसभा चुनाव में हार के लिए सीएम गहलोत को जिम्मेदार ठहराने वाले MLA मीणा दिल्ली तलब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 10:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...