लाइव टीवी

जयपुर के बिजनेसमैन से 8 लाख ठगकर भाग रहा था नाइजीरियन, SOG ने मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: December 30, 2019, 3:16 PM IST
जयपुर के बिजनेसमैन से 8 लाख ठगकर भाग रहा था नाइजीरियन, SOG ने मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा
जवाहरात व्यवसायी के साथ करीब आठ लाख रुपयों की ठगी की थी.

साइबर क्राइम (Cybercrime) के मामले में एसओजी (SOG) ने एक नाइजीरियन (Nigerian thug) को फरार होने से पहले मुम्बई एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji International Airport) पर गिरफ्तार किया है. आरोपी नाइजीरियन ने जयपुर (Jaipur) के जवाहरात व्यवसायी के साथ करीब आठ लाख रुपयों की ठगी की थी.

  • Share this:
जयपुर. साइबर क्राइम (Cybercrime) से जुड़े मामले में एसओजी (SOG) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. वो भी तब जब वह विदेश भागने की फिराक में था. दरअसल, जयपुर के जवाहरात एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट व्यवसायी ने एसओजी में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के अनुसार पीड़ित का इटली में स्थित एक फर्म के साथ काफी समय से बिजनेस चल रहा था. उस फर्म के बिजनेस ईमेल को हैक करके आरोपियों ने पीड़ि से करीब आठ लाख रुपए ठग लिए. आरोपियों ने इलाज के बहाने किस्तों में लगभग 7 लाख 79 हजार रुपए तीन विभिन्न खातों में जमा कराए. एटीएस-एसओजी एडीजी अनिल पालिवाल ने बताया कि इस मामले में संदिग्ध बैंक खातों, मोबाइल नंबर और अन्य दस्तावेजों की जांच की गई तो खुलासा हुआ.

एसओजी की सीसीआईयू टीम द्वारा इस मामले में बदरपुर, जनकपुरी, दिल्ली समेत अन्य जगहों पर तलाश की गई. लेकिन आरोपी नाइजीरियन एरिक ओकाफोर मुम्बई एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji International Airport) पर नाइजीरिया फरार होने से पहले गिरफ्त में आ गया. जांच में ये भी सामने आया कि हाल ही में इस गैंग का एक सदस्य रितेश कुमार को फरीदाबाद हरियाणा से गिरफ्तार किया है. आरोपी ओकाफोर के पास से एसओजी ने मोबाइल फोन, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि इस मामले में विदेश नागरीक भी अपराध में शामिल है.

(रिपोर्ट- सौरभ गृहस्थी)



ये भी पढ़ें- 

जयपुर में 55 साल बाद सबसे सर्द रात, पढ़ें- कहां-कहां टूटा सर्दी का रिकॉर्ड

किसानों ने CM को दिखाई फसल चट करने वाली टिड्‌डी, गहलोत ने की ये घोषणा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर