Jaipur News: शारजाह से डेढ़ किलो सोने के दो बिस्किट जूतों में छिपाकर जयपुर लाया युवक, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह कस्टम विभाग ने एक युवक को पकड़, जिसके पास से डेढ़ किलोग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह कस्टम विभाग ने एक युवक को पकड़, जिसके पास से डेढ़ किलोग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से सोने के बिस्किट को जूते के अंदर छिपाकर लाए युवक को कस्टम विभाग ने जांच के दौरान पकड़ लिया. असल में सोने की तस्करी से जुड़े इस मामले में युवक को कस्टम विभाग ने कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 2:05 PM IST
  • Share this:
जयपुर. एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह कस्टम विभाग ने एक युवक को पकड़, जिसके पास से डेढ़ किलोग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं. आरोपी युवक शारजाह से दोनों जूतों में सोने के बिस्किट छिपाकर लाया था, वह शारजाह यूएई (Sharjah UAE) से तस्करी कर सोना लाया था, जिसे कस्टम विभाग ने स्कैनिंग के दौरान पकड़ लिया. अब जूतों को कस्टम विभाग ने अपनी कस्टडी में ले लिया है.

जयपुर एयपोर्ट (Jaipur Airport) पर कस्टम विभाग (Custom department) ने सोने की बड़ी तस्करी पकड़ी है. कस्टम की टीम ने शारजाह से आए एक युवक के पास से 1491 ग्राम के दो सोने के बिस्किट बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब 70 लाख 62 हजार रुपए आंकी गई है. युवक ने सोने के इन बिस्किट को अपने जूतों में एड़ी के पास पत्ती के नीचे छिपाकर रखा था. पकड़े गए युवक का नाम श्रवण कुमार (26) है. वह सीकर का रहने वाला है. युवक शारजाह में एक साल से कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहा है.

युवक से कस्टम अधिकारियों ने पूछताछ की है, युवक ने अब तक कुछ नहीं बताया है. वह सोना कहां से लाया और किसे देने वाला था? इस पर केवल इतना ही कहा कि उसने वहां एक व्यक्ति ने मेरा टिकट खर्च और 10 हजार रुपए एक्सट्रा दिए और कहा कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति मिलेगा. वह अपने आप तुम्हें पहचान लेगा. उस व्यक्ति को पहले ही श्रवण की फोटो वाट्सएप पर भेज दी थी. संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कस्टम विभाग ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. नियमानुसार, 20 लाख रुपए से अधिक की कीमत का सोना लाने पर पकड़े गए व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जाता है.

दो बार जांच के बाद पकड़ा गया आरोपी
कस्टम विभाग के अफसरों ने बताया कि फ्लाइट से उतरने के बाद जब युवक चेकिंग प्वाइंट के पास पहुंचा तो उसे मेटल डिटेक्टर से अपना सामान निकालकर बाहर रखने के लिए कहा गया. युवक ने अपना पर्स, बेल्ट सहित जेब में रखा अन्य सामान निकालकर बाहर रख दिया। इसके बाद उसके पूरे शरीर की हैंडमेटल डिटेक्टर से जांच की गई. तब भी वह नहीं पकड़ा गया, लेकिन जब युवक को डोर मेटल डिटेक्टर से निकाला गया तो बीप की आवाज आने लगी. बीप बजी तो सुरक्षा गार्ड सतर्क हो गए, इस पर उन्होंने युवक की दोबारा मेटल डिटेक्टर से जांच तो बीप नहीं बजी। लेकिन जैसे ही उसे फिर से डोर मेटल डिटेक्टर से निकाला तो बीप बजने लगी। इसके बाद युवक जूते उतरवाए गए। जूतों की जांच की तो पता चला उसमें सोना रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज