छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अमित बड़बड़वाल (ABVP) और उत्तम चौधरी (NSUI) में टक्कर

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: August 21, 2019, 3:20 PM IST
छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अमित बड़बड़वाल (ABVP) और उत्तम चौधरी (NSUI) में टक्कर
फोटो- एबीवीपी के अमित बड़बड़वाल(दाएं) और एनएसयूआई के उत्तम चौधरी(बाएं).

राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के छात्रसंघ चुनाव (Student Elections) में एबीवीपी ने अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) तो एनएसयूआई की ओर से उत्तम चौधरी (Uttam Choudhary) पर दांव खेला है.

  • Share this:
राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के छात्रसंघ चुनाव (Student Elections) की बिसात तैयार हो गई है और भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने अपने-अपने दावेदारों की घोषणा कर दी है. एबीवीपी की ओर से  अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) तो एनएसयूआई की ओर से उत्तम चौधरी (Uttam Choudhary) पर दांव खेला गया है. दोनों के बीच होने वाले इस मुकाबले में स्टूडेंट्स किसे समर्थन देते है इसका फैसला 27 अगस्त को होगा. फिलहाल अध्यक्ष पद को छोड़ एनएसयूआई ने अन्य कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है वहीं एबीवीपी उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में ABVP नेता हथियारों को लेकर गिरफ्तार, फिर...

राजस्थान यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज से हैं एबीवीपी के दोनों प्रत्याशी 

सोमवार को सबसे पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अपने प्रत्याशी घोषित किए. विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक कुमार (Deepak Kumar) को अपना प्रत्याशी बनाया है. दोनों ही प्रत्याशी यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज से ताल्लुक रखते हैं. अमित यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष हैं. जबकि दीपक कुमार विधि महाविद्यालय के छात्र हैं.



एबीवीपी ने नहीं किया महासचिव और संयुक्त सचिव पद का ऐलान

विद्यार्थी परिषद ने फिलहाल महासचिव और संयुक्त सचिव पद को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. परिषद इन दोनों पदों की घोषणा बुधवार को करेगी. संयुक्त सचिव के पद पर किसी छात्रा को टिकट दिया जा सकता है. जबकि महासचिव पर दो दावेदारों में से एक नाम बुधवार को  घोषित किया जाएगा.
Loading...

पिछले 5 साल से नहीं जीत पाई है ABVP

विद्यार्थी परिषद आरयू कैंपस में पिछले 5 साल से छात्र संघ अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं जीत सकी है. ऐसे में फिर से जाट प्रत्याशी पर दांव खेलकर परिषद ने जातिगत समीकरणों को भी साधने की कोशिश की है. छात्रसंघ चुनाव इसी महीने 27 अगस्त को होने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की सुर्खियों में यहां पढ़ें, प्रदेश की 5 बड़ी खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...