Home /News /rajasthan /

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अमित बड़बड़वाल (ABVP) और उत्तम चौधरी (NSUI) में टक्कर

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अमित बड़बड़वाल (ABVP) और उत्तम चौधरी (NSUI) में टक्कर

फोटो- एबीवीपी के अमित बड़बड़वाल(दाएं) और एनएसयूआई के उत्तम चौधरी(बाएं).

फोटो- एबीवीपी के अमित बड़बड़वाल(दाएं) और एनएसयूआई के उत्तम चौधरी(बाएं).

राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के छात्रसंघ चुनाव (Student Elections) में एबीवीपी ने अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) तो एनएसयूआई की ओर से उत्तम चौधरी (Uttam Choudhary) पर दांव खेला है.

    राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के छात्रसंघ चुनाव (Student Elections) की बिसात तैयार हो गई है और भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने अपने-अपने दावेदारों की घोषणा कर दी है. एबीवीपी की ओर से  अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) तो एनएसयूआई की ओर से उत्तम चौधरी (Uttam Choudhary) पर दांव खेला गया है. दोनों के बीच होने वाले इस मुकाबले में स्टूडेंट्स किसे समर्थन देते है इसका फैसला 27 अगस्त को होगा. फिलहाल अध्यक्ष पद को छोड़ एनएसयूआई ने अन्य कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है वहीं एबीवीपी उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

    ये भी पढ़ें- जोधपुर में ABVP नेता हथियारों को लेकर गिरफ्तार, फिर...

    राजस्थान यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज से हैं एबीवीपी के दोनों प्रत्याशी 

    सोमवार को सबसे पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अपने प्रत्याशी घोषित किए. विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए अमित बड़बड़वाल (Amit Kumar Badbadwal) को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक कुमार (Deepak Kumar) को अपना प्रत्याशी बनाया है. दोनों ही प्रत्याशी यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज से ताल्लुक रखते हैं. अमित यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष हैं. जबकि दीपक कुमार विधि महाविद्यालय के छात्र हैं.


    एबीवीपी ने नहीं किया महासचिव और संयुक्त सचिव पद का ऐलान

    विद्यार्थी परिषद ने फिलहाल महासचिव और संयुक्त सचिव पद को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. परिषद इन दोनों पदों की घोषणा बुधवार को करेगी. संयुक्त सचिव के पद पर किसी छात्रा को टिकट दिया जा सकता है. जबकि महासचिव पर दो दावेदारों में से एक नाम बुधवार को  घोषित किया जाएगा.

    पिछले 5 साल से नहीं जीत पाई है ABVP

    विद्यार्थी परिषद आरयू कैंपस में पिछले 5 साल से छात्र संघ अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं जीत सकी है. ऐसे में फिर से जाट प्रत्याशी पर दांव खेलकर परिषद ने जातिगत समीकरणों को भी साधने की कोशिश की है. छात्रसंघ चुनाव इसी महीने 27 अगस्त को होने जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- राजस्थान की सुर्खियों में यहां पढ़ें, प्रदेश की 5 बड़ी खबरें

    Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Jaipur news, Nsui, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Rajasthan University

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर