Home /News /rajasthan /

Rajasthan: कॉलेज के लॉन में नमाज पढ़ने पर मचा हंगामा, ABVP और NSUI में टकराव के हालात

Rajasthan: कॉलेज के लॉन में नमाज पढ़ने पर मचा हंगामा, ABVP और NSUI में टकराव के हालात

राजस्थान कॉलेज के लॉन में नमाज पढ़ने पर आपत्ति करने पर स्टाफ से बहस करते छात्र.

राजस्थान कॉलेज के लॉन में नमाज पढ़ने पर आपत्ति करने पर स्टाफ से बहस करते छात्र.

Jaipur Latest News: जयपुर के राजस्थान कॉलेज में नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ने लग गया है. इस मामले को दोनों प्रमुख छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी में टकराव के हालात हो गये हैं. आज दोनों संगठन अपनी-अपनी मांगों को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन करेंगे. हालात को देखते हुये पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आया हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजधानी जयपुर में स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी के राजस्थान कॉलेज (Rajasthan College) में नमाज पढ़ने (Namaz) को लेकर खड़ा हुआ बवाल अब तूल पकड़ने लगा है. इस मुद्दे पर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP) दोनों विरोध प्रदर्शन करेंगे. दोनों संगठन ये प्रदर्शन राजस्थान कॉलेज में करेंगे. एनएसयूआई नमाज पढ़ने से छात्रों को रोकने वाले प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. वहीं एबीवीपी ने कॉलेज में नमाज पढ़ने को छात्रों की पढ़ाई में खलल माना है.

एनएसयूआई प्रोफेसर को सस्पेंड करने की मांग को लेकर राजस्थान कॉलेज में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करेगा. वहीं छात्र संगठन एबीवीपी आरोप है कि कॉलेज परिसर में नमाज पढ़ने की इजाजत देना छात्रों की पढ़ाई में पैदा खलल करता है. इससे कॉलेज का माहौल खराब होगा. एबीवीपी की मांग है कि अगर नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाती है तो फिर कॉलेज परिसर में कीर्तन और पूजा करने की इजाजत भी दी जाए. इसी मांग को लेकर एबीवीपी के छात्र राजस्थान कॉलेज परिसर में कीर्तन कर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

गत शुक्रवार को हुआ था विवाद
दरअसल पूरा मामला शुक्रवार का है. शुक्रवार को राजस्थान कॉलेज परिसर में कुछ छात्रों ने नमाज पढ़ी थी. इस दौरान आपत्ति जताने पर पुलिस प्रशासन ने छात्रों को परिसर में नमाज पढ़ने से रोका. इस पर एनएसयूआई से जुड़े कुछ छात्र पुलिस प्रशासन से भिड़ गए. उन्होंने मांग करते हुये कहा कि या तो उन्हें खुले में नमाज पढ़ने दी जाए या फिर नमाज के लिए कॉलेज में अलग से जगह आवंटित की जाये. इसी बात को लेकर हल्की नोकझोंक और झड़प भी हुई. तब से कॉलेज में नमाज पढ़ने के मुद्दे को लेकर माहौल गरमाया हुआ है.

पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर
दोनों छात्र संगठन अपनी-अपनी बातों पर अड़े हुये हैं. हालात को देखकर कॉलेज प्रबंधन भी असमंजस की स्थिति में है. वहीं पुलिस प्रशासन छात्र संगठनों की चेतावनी को देखते हुये अलर्ट मोड पर आया है. वह दोनों संगठनों की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर बनाये हुये है.

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Namaz, Nsui, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर